उत्तर प्रदेशताज़ा खबरेलखनऊ

यूपी STF ने लखनऊ में बिजली बिल कम करने के लिए चिप लगाने वाले लोगों को किया गिरफ्तार

लखनऊ । सूत्रों के मुताबिक STF ने लखनऊ में एक हजार से अधिक उपभोक्ताओं के घर में बिजली बिल कम करने के लिए मीटर में इलेक्ट्रॉनिक चिप लगाने वाला गिरोह के पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। इसमें कुछ बिजली विभाग के कर्मचारियों के भी शामिल होने की जानकारी मिली है। गिरफ्तार लोगों के पास से STF ने कंपनियों के 578 मीटर, सैकड़ों सिरिंज, 539 चिप, 65 रिमोट, 9900 रुपए, एक कार, एक स्कूटर, तीन मशीन मैगनीट्रॉन (मीटर डिस्प्ले को एकदम गायब करने के लिए) समेत कई अन्य उपकरण बरामद किए हैं

शासन में इसकी शिकायत होने पर STF को जांच दी गई थी। ये लोग चिप के साथ ही चिकित्सा में इस्तेमाल होने वाली सिरिंज का यूज करते थे।

STF के मुताबिक, आलमबाग, कनकसिटी निवासी सतीश शर्मा, जौनपुर निवासी अली उमर, प्रियदर्शिनी कॉलोनी निवासी अर्जुन प्रसाद, आशियाना का सोनू पाल उर्फ समीर और सीतापुर-संदना के रमन गौतम को गिरफ्तार किया है।

STF गिरोह के मास्टर माइंड की तलाश कर रही है। टीम उनसे भी पूछताछ करेगी। ये लोग मास्टर माइंड के कहने पर उपभोक्ताओं के यहां चिप लगे मीटर लगा देते थे। इससे मीटर धीमें चलने लगता था। यह घर से फैक्ट्री तक के मीटर में खेल करते थे।

Shubham Tripathi

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button