उत्तर प्रदेशताज़ा खबरेप्रायगराज

NHRCCB ने मनाया छठा स्थापना दिवस


कोमल गौतम

प्रयागराज:-करेली में NHRCCB प्रयागराज इकाई ने 6th स्थापना दिवस हर्षोल्लास और बुलंद आवाज के साथ एक दूसरे को केक खिलाकर मनाया।
NHRCCB ने आज अपना स्थापना दिवस मनाया इन 6 सालों के सफर में प्रयागराज के साथ-साथ अन्य देश के लगभग 24 राज्यों में अपना अहम भूमिका निभाते हुए एक पहचान बनाकर अपने कार्यों के द्वारा सम्मानित हो रही है। लगभग 10,000 से अधिक पदाधिकारी सदस्य स्वयंसेवक इस संस्था के गौरव हैं जो दिन प्रतिदिन बेहतर कार्यों के द्वारा अल्प समय में इस संस्थान का नाम तेजी से बढ़ा रहे हैं।
आज NHRCCB मानवाधिकार के क्षेत्र में एक बुलंद आवाज के साथ प्रयागराज इकाई के रूप में स्थापित हो चुकी है।
सामाजिक न्याय ,मानवाधिकार ,बाल अपराध अधिकार ,महिला अधिकार शिक्षा ,अधिकार सूचना ,अधिकार समता का अधिकार एवं अन्य मुद्दों पर लगातार 6 सालों से मजबूती से समाज में निचले पिछड़े दबे कुचले लोगों के लिए समाज में एक बुलंद आवाज बन कर कार्य करके अपनी पहचान बना रही है।

आज NHRCCB प्रयागराज  की इकाई ने शासन और प्रशासन तक अपनी पहचान बना चुकी है मैं तहे दिल से राष्ट्रीय मानवाधिकार अपराध नियंत्रण ब्यूरो की डिस्ट्रिक्ट मीडिया ऑफिसर महिला विंग प्रयागराज पूनम चौरसिया जी अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष जी और अपने सभी पदाधिकारियों, सदस्यों स्वयंसेवक ,वॉलिंटियर का तहे दिल से शुक्रिया अदा करते हुए जिन्होंने हम पदाधिकारियों को को समाज में एक बेहतर प्लेटफार्म दिया है ताकि हम अपने उत्कृष्ट कार्यों के द्वारा  हम सभी प्रयागराज में NHRCCB  मजबूती से एकता और भाईचारे के साथ कदम से कदम मिलाकर उत्कृष्ट कार्य के लिए एक दूसरे को प्रेरित करें ताकि समाज से भ्रष्टाचार को दूर  करते हुए निरंतर मेहनत और संघर्ष करते हुए इस संस्था को विश्व के अग्रणी संस्थान के रूप में स्थापित करने का संकल्प बंध रहे।
मौके पर जैद उल्लाह, आर के पांडे जी,फैजान जी ,साहिबा खान जी, खालिद समदानी जी ,सिद्धांत केसरवानी जी ,डॉक्टर रश्मि शुक्ला जी ,यश गुप्ता जी, पूनम चौरसिया जी, डॉक्टर अंकित सोनी जी ,डॉक्टर मोहम्मद अख्तर इत्यादि मौके पर उपस्थित थे।

Rishabh Tiwari

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button