उत्तर प्रदेशउन्नावताज़ा खबरे

मंद बुद्धि युवक की गढ्ढे में डूबने से हुई मौत

देवेंद्र तिवारी

उन्नाव।।ग्राम प्रधान व राजस्व कर्मियो की मिलीभगत से एक तालाब से गंगा एक्सप्रेसवे के निर्माण हेतु मिट्टी खनन करवाकर गहरा गड्डा बना दिया गया । जिसमे बरसात का पानी भर गया। बीती सायं शौच करने गए एक मंदबुद्धि युवक की उसमे डूबने से मौत हो गई। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम हेतु जिला मुख्यालय भेज दिया गया।

बांगरमऊ तहसील के गांव महोलिया के पूर्व प्रधान की देखरेख में दर्ज खलिहान की भूमि पर एक ग्राम सभा में तालाब बनवाया गया था। जबकि वर्तमान ग्राम प्रधान व राजस्व कर्मियो द्वारा आपसी सहमति से गंगा एक्सप्रेसवे निर्माण एजेंसी को इसी तालाब से मिट्टी उठवाई गई है। ग्रामीणों का कहना है निर्माण एजेंसी ने तालाब में तकरीबन 12 फिट से अधिक गहरा खड्डा बना दिया है। बारिश के चलते इसमें पानी भरा हुआ है। घटनाक्रम के अनुसार गांव निवासी 23 वर्षीय उत्तम कुमार पुत्र छोटेलाल जो मानसिक रूप से कमजोर है। बीती सायं इसी तालाब के किनारे सौच क्रिया करने हेतु गया हुआ था। बताते हैं कि तभी पैर फिसलने से वह तालाब में गिर गया तथा काफी गहराई में चले जाने के चलते डूब गया। घटना के काफी देर बाद पता चलने पर खोजबीन कर उसका शव बाहर निकाला गया तथा घटना की सूचना पर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया है।
उधर घटना के बाद से तालाब में हुए खनन को लेकर ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त होता दिख रहा है। मृतक के पिता की तीन संतानों में इकलौता पुत्र था। जबकि उसकी दो बहनों की शादी हो चुकी है। घटना के बाद से मां शांति सहित अन्य परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है।।

Rishabh Tiwari

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button