उत्तर प्रदेश

हमारी सरकार ने गरीबों को जमीन वापस दे दी और माफिया को सजा : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

लोकसभा उप चुनाव के प्रचार का मंगलवार को आखिरी दिन है। मुख्यमंत्री योगी रामपुर से लोकसभा सीट पर भाजपा के उम्मीदवार घनश्याम सिंह लोधी के समर्थन में प्रचार करने पहुंचे थे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि रस्सी जल गई है लेकिन, ऐंठन नहीं गई। जिन लोगों ने सत्ता का दुरुपयोग कर गरीबों, वाल्मीकि समाज, व्यापारियों, किसानों की जमीनों पर कब्जा किया, रामपुर की विरासत को नष्ट करने का प्रयास किया, उनके खिलाफ कार्रवाई की गई लेकिन वो ऐसा आचरण कर रहे हैँ जैसे उन पर अत्याचार किया गया हो। इन सब बातों से शायद मुख्यमंत्री का इशारा सपा नेता आजम खां की ओर ही रहा। साथ ही उन्होंने रामपुरी चाकू व जरी-जरदोजी के काम को वैश्विक मंच पर पहचान दिलाने की बात भी कही तो बिलासपुर की चीनी मिल के आधुनिकीकरण के लिए बजट मंजूर करने की भी जानकारी दी।

भाजपा सरकार ने कहा है कि धरोहर को नष्ट नहीं होने देंगे और खिलवाड़ नहीं करने देंगे। व्यक्ति कितना भी बडा क्यों न हो, कितने भी गुरूर में क्यों न हो अगर वो धरोहर को छेड़ने का प्रयास करेगा तो जनता सबक सिखाने का काम करेगी। कहा कि रामपुरी चाकू को आज वैश्विक पहचान मिल रही है लेकिन, ये चाकू अगर सज्जन के हाथ में है तो सुरक्षा के काम आता है और दुर्जन के हाथ में हो तो डकैती के काम आता है। अब रामपुर की जनता को तय करना है कि चाकू किसके हाथ में देना है। रामपुर के चाकू का प्रयोग गरीबों को उजाड़ने, सरकारी धन का दुरुपयोग करने के लिए किया गया लेकिन, जब रामपुर का चाकू डबल इंजन की सरकार के हाथ में आया तो गुंडे माफिया के खिलाफ कार्रवाई के साथ ही सरकारी धन का प्रयोग समान रूप से बिना भेदभाव के विकास के लिए किया गया। सीएम ने कहा कि फ्री राशन, फ्री वैक्सीन, फ्री बिजली कनेक्शन, फ्री आवास, फ्री उज्जवला योजना कनेक्शन हर किसी को बिना किसी भेदभाव के दिया गया और अब हर घर नल योजना पर काम किया जा रहा है। पहले सपा की सरकार में मुख्यमंत्री आवास पर दंगाइयों को आमंत्रित कर सम्मानित किया जाता था और अब श्री गुरु ग्रंथ साहिब की सवारी सीधे मुख्यमंत्री आवास पहुंचती है। मेधावियों को सम्मानित किया जाता है। गुरु गोविंद सिंह जी महाराज के साहिबजादों की याद में बाल दिवस मनाया जाता है। योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री के नेतृत्व में योग व कोरोना के बेहतर प्रबंधन के लिए वैश्विक पहचान की बात कही।


मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अग्निपथ योजना विकसित देश पहले ही अपना चुके हैं। इसके अच्छे परिणाम आएंगे। अगर इसके बाद वो सेना में ही आगे काम कर सकेंगे तो सेना के अलावा अन्य बलों, यूपी पुलिस व प्रदेश के अन्य विभागों में नौकरी के साथ ही किसी भी क्षेत्र में अपने अनुभव से आगे बढ़ सकेंगे। एकमुश्त धनराशि मिलेगी जिससे स्टार्टअप या अपना कारोबार कर सकते हैं। विपक्ष इस पर गुमराह कर रहा है क्योंकि विपक्ष के लिए विकास मायने नहीं रखता, राष्ट्र सुरक्षा मायने नहीं रखती, रोजगार मायने नहीं रखता। कहा कि आने वाले दिनों में दो करोड़ विद्यार्थियों को टेबलेट व स्मार्टफोन दिए जाएंगे जबकि अब तक करीब 17 लाख को दिए जा चुके हैं।

Sorry, there are no polls available at the moment.
Shubham Tripathi

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button