उत्तर प्रदेशताज़ा खबरेरायबरेली

नशरा फातिमा का तीरंदाज़ी राष्ट्रीय टीम में चयन,तीरंदाज़ी टीम का अरक़म पब्लिक स्कूल में भव्य स्वागत

रायबरेली। 67वीं प्रदेशीय विद्यालयीय तीरंदाजी प्रतियोगिता 2023 के समापन के पश्चात आज रायबरेली (लखनऊ मंडल) की टीम के वापस आने पर नशरा फ़ातिमा एवं समस्त टीम का दारुल अरक़म पब्लिक स्कूल में भव्य स्वागत किया गया।
नोडल कोच शोऐब हसन ख़ान ने बताया कि शानदार प्रदर्शन के कारण रिकर्व राउंड अण्डर 14 बालिका वर्ग में नशरा फातिमा का चयन राष्ट्रीय स्तर पर खेलने के लिए हो गया है। जिसके लिए उन्हें दिसम्बर माह में ही राष्ट्रीय खेलों में प्रतिभाग करने के लिए गुजरात के नाडियाड में उत्तर प्रदेश की तीरंदाज़ी टीम के सदस्य के रूप में खेलने का अवसर प्राप्त होगा।

दारुल अरक़म पब्लिक स्कूल के प्रबंधक मोहम्मद सुहैल हसनी ने कहा बच्चों ने अपना बेहतरीन प्रदर्शन कर विद्यालय और ज़िले का नाम प्रदेश स्तर पर रौशन किया है। निश्चित ही ये बच्चे ज़िले का नाम राष्ट्रीय स्तर पर भी रौशन करेंगे। दूसरे बच्चों को भी इन बच्चों से प्रेरणा लेकर आगे बढ़ने की कोशिश करनी चाहिए।
प्रशिक्षक मोहम्मद अतहर, नावेद ख़ान और समर बानो ने बताया कि बच्चों के प्रदर्शन से हम सभी बहुत ख़ुश हैं। इन बच्चों ने बहुत परिश्रम किया है जिसका उन्हें अच्छा फल मिला है।
कोच मोहम्मद इरफान खान एवं मोहम्मद नसीम ने बताया कि इसके अतिरिक्त अन्य प्रतिभागियों ने भी उत्कृष्ट प्रदर्शन किया।

इण्डियन राउंड अण्डर 19 वर्ग में मोहम्मद हसन (सेण्ट पीटर्स स्कूल) एवं मोहम्मद राफे (नेशनल इण्टर कॉलेज) ने क्रमशः सातवां स्थान व दसवां स्थान प्राप्त किया। जबकि रिकर्व राउंड अण्डर 17 वर्ग में अबुल फ़ैज़ (न्यू स्टैण्डर्ड पब्लिक स्कूल) ने 12 बारहवां स्थान प्राप्त किया। इण्डियन राउंड बालिका अण्डर 17 वर्ग में बरीरा मसूद (राजकीय बालिका इण्टर कॉलेज) ने दसवां स्थान प्राप्त किया और इण्डियन राउंड अंडर 17 बालक वर्ग में मोहम्मद हुसैन (सेण्ट पीटर्स स्कूल) व मोहम्मद सानी (दारुल अरक़म पब्लिक स्कूल) ने आठवां व बारहवां स्थान प्राप्त किया।

कोच शेख खुर्शीद जहां ने बताया कि इण्डियन राउंड अण्डर 14 बालक वर्ग में हम्द शमशाद अंसारी (दारुल अरक़म पब्लिक स्कूल) तथा मोहम्मद अब्बास (दारुल अरक़म पब्लिक स्कूल) ने दसवां व बारहवां स्थान प्राप्त किया। वहीं रिकर्व राउंड अण्डर 14 बालिका वर्ग में उमामह (दारुल अरक़म पब्लिक स्कूल) ने 6ठां स्थान प्राप्त किया।

सभी प्रतिभागियों को उनके प्रमाण पत्र वितरित किए गए तथा नशरा फातिमा को आगे खेलने के लिए के लिए मार्गदर्शित भी किया गया। जिला क्रीड़ा सचिव अजय सिंह चन्देल एवं तीरंदाज़ी संघ के अध्यक्ष मुन्नालाल साहू ने सभी बच्चों को मुबारकबाद एवं शुभकामनाएँ पेश की। इस अवसर पर बच्चों के अभिभावक भी उपस्थित रहे।

Rishabh Tiwari

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button