Uncategorized

मदरसे मे फहराया गया इस्लामिक झंडा,शिकायत के बाद दो आरोपी गिरफ्तार

सुबेहा बाराबंकी। जिस समय पूरा देश 74 वें गणतंत्र दिवस की खुशी में राष्ट्रभक्ति से सराबोर था। उसी समय एक मदरसे में इस्लामिक ध्वजारोहण कर देशभक्त की खुशियों में खलल पैदा करने की कोशिश की गई। इस मामले में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। सुबेहा थाना के जमीन हुसेनाबाद के रामपुर गांव में स्थित अशरफुल उलूम इमादादिया साकिन मदरसा पर तिरंगा झंडे के बजाय इस्लामिक झंडा फहराया गया।

यहां राष्ट्र गान आदि कार्यक्रम भी नहीं किए गए। इस मामले का किसी व्यक्ति ने वीडियो बनाकर इंटरनेट पर वायरल कर दिया। वायरल वीडियो देखकर विजय हिंदुस्तानी और अन्य कई लोगों ने सुबेहा पुलिस से लगाकर यूपी पुलिस बाराबंकी पुलिस सहित योगी आदित्यनाथ के टि्वटर हैंडल पर मामले की शिकायत की।शिकायत पर मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने पूछताछ शुरू की तो पता चला कि यह सिलसिला तो यहां 15 वर्षों से चल रहा है। मदरसे के हाफिज मो. हाफिज पुत्र सहिबान ने बताया कि यह मदरसा पिछले 15 वर्षों से चल रहा है। गुरुवार सुबह 8 बजे मैंने अपना धार्मिक झंडा फहराया है।

हमारे यहां राष्ट्रीय तिरंगा झंडा नहीं फहराया जाता है न ही कोई राष्ट्रीय कार्यक्रम किए जाते है।

ग्राम प्रधान जमीन हुसेनाबाद प्रतिनिधि सोनू सिंह ने बताया कि हमारी ग्राम सभा में केवल एक मदरसा रजिस्टर हैं जो कि सतबरपुर में हैं। रामपुर गांव में संचालित मदरसा फर्जी है। भूमि पर कब्जा करने के लिए एक मदरसा एक कोठरी में एक समुदाय के लोग संचालित किए हुए है। 26 जनवरी के अवसर पर इस्लामिक झंडा रोहण में मुख्य रूप से तबरेज पुत्र जमील खां,सोहराब,सलमान पुत्र अफजल, नदीम पुत्र अलीम,मो. तफसीर,निजामुद्दीन,रिजवान, तफसीर पुत्र मुसीर,अनस पुत्र सफीक अहमद, सहित एक दर्जन लोग उपस्थित रहे।

Ankit Mishra

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button