उत्तर प्रदेशताज़ा खबरेलखनऊ

मुख्यमंत्री आज 25 दिसम्बर को पूर्व प्रधानमंत्री श्रद्धेय श्री अटल बिहारी वाजपेयी जी की जयन्ती ‘सुशासन दिवस’ के अवसर पर लोक भवन में आजादी के अमृत महोत्सव की श्रंृखला में डायनमिक फसाड लाइटिंग का लोकार्पण करेंगे

लखनऊ । मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा आज दिनांक 25 दिसम्बर, 2022 को पूर्व प्रधानमंत्री श्रद्धेय श्री अटल बिहारी वाजपेयी जी की जयन्ती ‘सुशासन दिवस’ के अवसर पर सांयकाल 06 बजे लोक भवन में आजादी के अमृत महोत्सव की श्रंृखला में डायनमिक फसाड लाइटिंग का लोकार्पण करेंगे।

ज्ञातव्य है कि लोक भवन शासन व प्रशासन का प्रतीक बिन्दु है। श्रद्धेय अटल जी के गरिमामयी तथा विरात व्यक्तित्व के सम्मान में तथा सुशासन को केन्द्र मानते हुए लोक भवन पर फसाड लाइटिंग की जा रही है। यह फसाड लाइटिंग थीमैटिक होगी, जो श्रद्धेय अटल जी पर केन्द्रित होगी।

यह जानकारी आज यहां देते हुए एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि उद्घाटन समारोह के दौरान नेपथ्य में राष्ट्रीय गीत ‘वन्देमातरम्’ एवं श्रद्धेय अटल जी की 03 कविताएं-‘कदम मिलाकर चलना होगा, उनकी याद करें तथा काल के कपाल पर लिखता मिटाता हूं, गीत नया गाता हूं’ बजती रहेंगी। लोकार्पण कार्यक्रम में लगभग 250 स्कूली बच्चे भी सम्मिलित होंगे।

प्रवक्ता ने बताया कि पूर्व में विधान भवन पर ऐसी फसाड लाइटिंग की गई है, जो आज भी दर्शनीय है।

Shubham Tripathi

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button