उत्तर प्रदेशउन्नावताज़ा खबरे

पेंशनर्स दिवस पर राज्य सरकार के पेंशनरों की सुनी गयी समस्याएं

संवाददाता सचिन पाण्डेय

उन्नाव।राज्य सरकार के पेंशनरों की समस्याओं के समाधान हेतु अपर जिलाधिकारी नरेन्द्र सिंह की अध्यक्षता एवं वरिष्ठ कोषाधिकारी अखिलेश सोनकर की उपस्थिति में विकास भवन सभागार में पेंशनर्स दिवस का आयोजन किया गया।
इस अवसर पर राज्य सरकार के विभिन्न पेंशनरों की समस्याएं सुनी गयीं तथा प्राप्त शिकायतों के त्वरित एवं गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करने के सख्त निर्देश दिए गए। एडीएम ने उपस्थित पेंशनरों को संबोधित करते हुए कहा कि आपके द्वारा जो भी समस्याएं उठाई गयी हैं, जिले स्तर पर जो हो सकता है, उनको शत-प्रतिशत निस्तारित करने का प्रयास किया जाएगा तथा जो शिकायतें शासन संबंधी हैं, उनको जिलाधिकारी के माध्यम से शासन के संज्ञान में लाया जाएगा। इस मौके पर उपस्थित सभी जिला स्तरीय अधिकारियों को उन्होंने निर्देश दिए कि पेंशनरों से संबंधित जो भी प्रकरण लंबित हैं उनकों तुरन्त निस्तारित किया जाए। यह भी कहा कि सरकार से जो भी योजनाएं/लाभ पेंशनरों के लिए अनुमन्य हैं, उनको समय से दिलाने का प्रयास किया जाए। उन्होंने कहा कि वृद्धावस्था में पेंशनरों को कई पारिवारिक एवं स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं बनी रहती हैं, इस लिए पेंशनरों के लिए अनुमन्य देयकों में किसी भी प्रकार का विलम्ब कदापि न किया जाए। पेंशनरों की समस्याओं के निस्तारण में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।
पेंशनर्स दिवस के मौके पर सभी विभागीय अधिकारी गण, विभिन्न पेंशनर्स संगठनों के पदाधिकारी गण, वरिष्ठ पेंशनर्स आदि मौजूद रहे।

Rishabh Tiwari

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button