उत्तर प्रदेशउन्नावताज़ा खबरे

16 संपर्क मार्गो पर जल्द शुरू होगा कार्य ,लोगों को मिलेगी बड़ी राहत

संवाददाता कोमल

उन्नाव।राष्ट्रीय कृषि और ग्रामीण विकास बैंक की मदद से जिले में 16 संपर्क मार्गों को दोबारा बनाया जाएगा। इसके लिए बजट तय करते हुए 75 फीसदी धनराशि जारी कर दी गई है। पीडब्ल्यूडी विभाग ने जल्द संपर्क मार्ग को बनाने की तैयारी शुरू कर दी है। यह मार्ग बनने से एक लाख की आबादी को लाभ मिलेगा। छोटे छोटे गांवो को जोड़ने वाले मार्गों से लोगो को राहत मिलेगी।
जिले में दो क्षेेत्रों को जोड़ने वाले कई संपर्क मार्ग लंबे समय से खस्ताहाल हैं। इन पर आवागमन करने में लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। कई मार्ग तो पूरी तरह से गड्ढों में समाए हुए हैं। गिट्टियां बाहर आ गईं हैं।
इससे वाहन सवार गिरकर चुटहिल हो रहे हैं। इसी साल की शुरुआत में नाबार्ड ने सर्वे कराकर इन मार्गों को चिह्नित कराया था। इनमें 16 मार्गों का चयन किया गया। इसका 15.58 करोड़ रुपये का प्रस्ताव बनाकर मुख्यालय भेजा गया था।
अब नाबार्ड से 24.40 किलोमीटर लंबे इन मार्गों को दोबारा बनाने के लिए 11.82 करोड़ की धनराशि जारी कर दी गई है। नाबार्ड की ओर से यह पैसा पीडब्ल्यूडी को जारी कर दिया गया है। कार्यदायी संस्था ने जल्द ही काम शुरू कराने के लिए टेंडर प्रक्रिया शुरू कराने की तैयारी कर दी है।

Rishabh Tiwari

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button