उत्तर प्रदेशउन्नावताज़ा खबरे

28वें साहित्य भारती के मंच पर होंगे डॉ कुमार विश्वास करेंगे काव्य पाठ

ब्यूरो ऋषभ तिवारी

उन्नाव।साहित्य भारती संस्था द्वारा 28वें वार्षिकोत्सव के अवसर पर स्मृतिशेष एम०एल०सी अजीत सिंह व साहित्य भारती के संस्थापक स्व० अतुल मिश्र की स्मृति में कार्यक्रम का आयोजन शहर के राजकीय इण्टर कालेज मैदान (जी०आई०सी० कालेज) में दिनांक 21.11. 2022 दिन सोमवार शाम 5 बजे एक शाम डा० कुमार विश्वास के नाम का आयोजन उन्ही की गरिमामय उपस्थिति में किया गया है। वहीं अन्य कवियों में हेमन्त पाण्डेय, गजेन्द्र प्रियांशु डा० सुमन दुबे, रमेश मुस्कान व डा० अखिलेश मिश्र भी अपना काव्य पाठ करेंगे।

कार्यक्रम के स्वागताध्यक्ष शशांक शेखर सिंह सनी ने बताया कि संस्था द्वारा पूर्व में जो सम्मान किये जाते रहे है उसी क्रम मे इस बार भी विभिन्न क्षेत्रो से जुड़े लोगों के सम्मान किये जायेगे। जिसमे निराला अलंकरण से डा० कुमार विश्वास को स्व० अजीत सिंह व स्व० अतुल मिश्र की स्मृति में सम्मानित किया जायेगा। संस्था के चन्द्र प्रकाश शुक्ला छुन्ना ने बताया कि शिक्षा क्षेत्र से मुकेश यादव, पत्रकारिता क्षेत्र से अमित त्रिपाठी, विधि क्षेत्र स नरेन्द्र अवस्थी, कला क्षेत्र से प० विनोद कुमार द्विवेदी व राजनीति क्षेत्र से शकुन सिंह का सम्मान किया जायेगा। सस्था के अरविंद कमल ने बताया कि साहित्य भारती द्वारा 11 वर्ष बाद एक बार पुनः डा० कुमार विश्वास का भव्य आयोजन एतिहासिक होगा। संस्था के संजय राठी ने बताया कि वर्ष 2006 में डा० कुमार का कार्यक्रम कमला भवन में किया गया था ।इस बार का आयोजन जिलें के दो अलग-अलग क्षेत्रो से जुड़े, स्व० एम०एल०सी० अजीत सिंह, व कवि अतुल मिश्र की स्मृति में किया जा रहा जो कि अपने आप में महत्वपूर्ण है।

कार्यक्रम के संयोजक ने बताया-

संयोजक शरद मिश्र व रामबोध शुक्ल ने बताया कि कार्यक्रम स्थल पर सभी प्रकार की तैयारियाँ पूरी की जा रही है सभी के बैठने की व्यवस्था की जा रही है कार्यक्रम का लाइव प्रसारण साहित्य भारती के सोशल मीडिया व अन्य सोशल मीडिया से भी किया जायेगा। संयोजक धर्मेन्द्र पाण्डे (दीपक) व प्राचीन्द्र मिश्रा ने बताया कि डा० कुमार विश्वास प० सूर्य कान्त त्रिपाठी निराला व डा० की जन्म स्थली गढ़ाकोला व डा० शिव मंगल सिंह सुमन की जन्म स्थली झगरपुर व एम०एल०सी० अजीत सिंह के पैतृक गाँव मुलाहिम पुर अन्य जगहो पर जाकर अपने श्रद्धा सुमन अर्पित करेगे जहा लोगो द्वारा डा० कुमार का भी स्वागत किया जायेगा । जिसकी जिम्मेदारियाँ सभी को सौपी गयी है । वार्ता में प्रमुख रूप से अजेन्द्र अवस्थी डा० रवीन्द्र शुक्ला, कमलेश मिश्रा कुन्नू, आरती यादव,अशोक चंदेल,सौरभ दीक्षित, शिवेन्द्र सिंह गोलू, कुश सिंह, संजय त्रिपाठी.. सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

Rishabh Tiwari

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button