उत्तर प्रदेशताज़ा खबरेलखनऊ

सीएम योगी के निर्देश के बाद ,सख्‍त हुआ परिवहन विभाग

लखनऊ । रविवार को सीएम योगी ने परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह, डीजीपी डीएस चौहान, प्रमुख सचिव गृह संजय प्रसाद और कई अन्‍य वरिष्‍ठ अधिकारियों के साथ एक बैठक की। कानपुर ट्रैक्‍टर ट्रॉली हादसे में 26 लोगों की मौत और 20 से अधिक लोगों के घायल होने के बाद सीएम योगी ने लोगों से ट्रैक्‍टर ट्रॉली का इस्‍तेमाल सिर्फ कृषि कार्यों और माल ढुलाई के लिए करने की अपील की है।

बैठक के बाद कानपुर हादसे के घायलों का हाल जानने पहुंचने मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने हैलट अस्‍पताल के बाहर मीडिया कर्मियों से बातचीत में कहा कि जनसहभागिता, जनसहयोग, जागरूकता और कड़े नियमों के माध्यम से इस प्रकार की सड़क दुर्घटनाओं को नियंत्रित जाएगा।  इसके लिए सड़क परिवहन विभाग, यातायात निदेशालय तक से लेकर सभी जिम्मेदार विभागों को यथोचित प्रयास करने के निर्देश दिए गए हैं।

हम आह्वान करते हैं कि सरकार के इस कार्य में जन हानि को रोकने के लिए आगे आएं और इस दिशा में काम करें। मुख्यमंत्री का इशारा था कि ट्रैक्टर ट्राली या लोडर से सवारियां ढोना अत्यंत जोखिम भरा कार्य है, इस पर रोक लगाई जाए। 

उन्होंने कहा कि स्कूल, कॉलेज के सामने और चौराहों के साथ हाईवे पर चेकिंग अभियान चलाया जाएगा। सड़क सुरक्षा के नियमों का पालन कराया जाएगा। वाहनों चलाने वाले नियमों के तहत काम करेंगे तो जन हानि को रोका जा सकता है। यह बड़ा मुद्दा है। इसमें सरकार के साथ जनता और मीडिया का ज्वाइंट वेंचर जरूरी है।

Shubham Tripathi

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button