उत्तर प्रदेशमेरठ

युवक ने एके-47 के साथ फेसबुक पर डाली फोटो, पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया

मेरठ । भावनपुर के कुली मानपुर गांव निवासी युवक नजर मोहम्मद ने फेसबुक पर मोहम्मद बादशाह नाम से प्रोफाइल बनाई हुई थी । उसी में धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाले और एके-47 के साथ कुछ लोगों के फोटो शेयर किए हैं।

इसकी जानकारी मिलते ही खुफिया विभाग, एटीएस और इंटेलीजेंस टीम अलर्ट हो गई। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है।  फिर युवक ने बताया ने बताया कि वह साढ़े छह साल पूर्व सऊदी अरब की एक कंपनी में ड्राइवर की नौकरी करता था। कंपनी ने एक कमरा रहने के लिए दिया था।

इसमें सिकंदर, फिरोज और पाकिस्तान निवासी इब्राहिम रूम पार्टनर थे। नजर मोहम्मद ने बताया कि एके-47 के साथ जो फोटो उसने साझा किए हैं, वह इब्राहिम के ही हैं। 

नजर ने अपनी फेसबुक आईडी से कुछ आपत्तिजनक धार्मिक पोस्ट-फोटो डाले थे। इसलिए गोमाता सेवा महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष मयंक त्यागी ने पुलिस से इसकी शिकायत की। आरोपी के फेसबुक प्रोफाइल की जांच की गई। इसके बाद कुछ अन्य बातें सामने आईं। मोहम्मद नजर ने कुछ लोगों के एके-47 के साथ भी फोटो डाले हुए थे। 

युवक साढ़े छह साल सऊदी अरब में नौकरी कर चुका था, इसलिए खुफिया विभाग, एटीएस और इंटेलीजेंस की टीम थाने पहुंच गई। आरोपी को पकड़ा और पूछताछ की गई। 

Shubham Tripathi

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button