आगरा

ऑनलाइन ऑर्डर करके मंगाया था मोबाइल, निकला सिर्फ फोन कवर, चार्जर

आगरा । जऊपुरा, सिकंदरा निवासी दिलीप दयाल ने पुलिस को बताया कि उन्होंने पांच अगस्त को अमेजन कंपनी के विक्रेता दर्शिता आशियाना से रेडमी नोट- 5जी मोबाइल ऑनलाइन बुक किया था। उन्हें कैश ऑन डिलीवरी के तहत डिलीवरी पर 10749 रुपये देने थे।

नौ अगस्त को मोबाइल की डिलीवरी से पहले दो बार कंपनी के मैसेज आए। रात तकरीबन 8:30 बजे घर पर डिलीवर ब्वॉय आया। उस समय दिलीप के साथ दोस्त पवन और भाई सचिन भी मौजूद थे।

डिलीवरी ब्वॉय ने थैली में बंद किया हुआ डिब्बा दे दिया। इसके लिए रुपये भी ले लिए। इसके बाद डिलीवरी ब्वॉय चला गया। दिलीप ने थैली खोलते हुए मोबाइल से वीडियो भी बना लिया। आरोप है कि डिब्बे में मोबाइल नहीं निकला।

उसमें फोन कवर, चार्जर, मोबाइल बिल रखा हुआ था। इस पर उन्होंने अमेजन कंपनी के ग्राहक सेवा नंबर पर शिकायत दर्ज कराई। कंपनी के प्रतिनिधि ने बात की। 15 अगस्त तक मोबाइल देने का आश्वासन दिया। मगर, 16 अगस्त को ईमेल से मोबाइल देने से इंकार कर दिया। 

इस पर उन्होंने एडीजी जोन आफिस में प्रार्थना पत्र दिया। थाना सिकंदरा के प्रभारी निरीक्षक आनंद कुमार शाही का कहना है कि अमेजन कंपनी, सेलर दर्शिता मोबाइल और डिलीवरी ब्वायर के खिलाफ धोखाधड़ी, धन हड़पने और आपराधिक साजिश की धारा में मुकदमा दर्ज किया गया है। विवेचना की जा रही है। इसके बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Shubham Tripathi

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button