लखनऊ

मिट्टी के अवैध खनन में कर दी गई किसान की हत्या : पूर्व प्रधान पर आरोप

Lucknow। बंथरा के दरियापुर निवासी 70 साल के किसान लालाराम रावत का गुरुवार देर रात शव मिला था। लालाराम के अधिवक्ता बेटे विशंभर रावत के मुताबिक पिता की हत्या की वजह अवैध खनन बना।

गांव के पूर्व प्रधान रीतेश सिंह ने साथी हीरेश सिंह और ब्रजभान सिंह के साथ मिलकर गांव में गाटा संख्या 77 पर अवैध मिट्टी का खनन करा रहे थे। जिससे खेत जाने का रास्ता बंद हो गया था और बीस फीट गहरी खाई बन गई है।

विशंभर के मुताबिक अवैध खनन की अधिकारियों से शिकायत के बाद भी कोई सुनवाई न होने पर हाई कोर्ट में रिट दायर की थी। जिसके चलते खनन पर रोक लगा दी गई थी। जिसकी अधिकारियों से शिकायत के बाद ही यह लोग रंजिश मानने लगे थे। दोबारा कोर्ट में पड़ने वाली सुनवाई में पिता न जा सकें, इसलिए उनकी हत्या कर दी।

किसान लालाराम के बेटे विशंभर के मुताबिक गुरुवार रात पिता के घर न लौटने पर दोस्त राहुल के साथ खोजने निकला था। खेत वाले रास्ते पर खनन से बनी खाई में ट्रैक्टर पड़ा था। पिता की खोजबीन करने पर करीब दो सौ मीटर उनका शव वन विभाग के जंगल में मिला। जबकि चप्पल और गमछा उससे कुछ दूरी पर मिला था। उनके सिर पर गंभीर चोट के निशान थे। पीठ और गर्दन पर भी चोट थी। जिससे साफ है कि आरोपियों ने हत्या कर घटना को दुर्घटना का रूप देने के लिए ट्रैक्टर को खाई में पलटा दिया।

बंथरा थाना इंस्पेक्टर धर्मपाल सिंह ने बताया कि बेटे की तहरीर पर मर्डर की एफआईआर दर्ज की गई है। घटना के हर बिंदु पर पड़ताल की जा रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से मौत की वजह स्पष्ट होगी। आरोपियों की तलाश की जा रही है । पुलिस घटना के खुलासे के लिए पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है।

Shubham Tripathi

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button