उत्तर प्रदेश

सपा ने इसे ‘आतंक का गढ़’ बना दिया था : सीएम योगी आदित्यनाथ

योगी आदित्यनाथ ने सपा प्रमुख अखिलेश यादव पर जमकर निशाना साधा आजमगढ़ लोकसभा के उपचुनाव में भाजपा उम्मीदवार दिनेश लाल यादव निरहुआ के समर्थन में चक्रपानपुर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए रविवार को राज्‍य की मुख्‍य विपक्षी समाजवादी पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि आजमगढ़ को समाजवादी पार्टी ने ‘आतंक का गढ़’ बना दिया था लेकिन भारतीय जनता पार्टी की डबल इंजन की सरकार ने इसे विकास से जोड़ने का कार्य किया है बहुजन समाज पार्टी भी उससे कभी अपने आपको मुक्त नहीं कर पाई लेकिन आजमगढ़ को विकास के साथ जोड़ने का कार्य भारतीय जनता पार्टी की डबल इंजन की सरकार ने किया है उन्होंने सपा और बसपा पर आरोप लगाया कि ‘उत्तर प्रदेश के विकास के सपा और बसपा राहु और केतु हैं, ये विकास के क्रूर ग्रह हैं, आगे उन्होंने कहा कि ‘कोरोना काल में अखिलेश यादव सांसद रहते हुए भी यहां हाल चाल लेने नहीं आए लेकिन कोरोना काल में मैं यहां तीन बार आया था.”

गौरतलब है कि सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में मैनपुरी के करहल से जीतने के बाद आजमगढ़ संसदीय सीट से इस्तीफा दे दिया था । अखिलेश यादव के इस्तीफे से रिक्त हुई आजमगढ़ संसदीय सीट पर 23 जून को मतदान होगा । यहां सपा प्रमुख के चचेरे भाई पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव को समाजवादी पार्टी ने उम्मीदवार बनाया है। इसके पहले 2014 में आजमगढ़ संसदीय सीट से सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव चुनाव जीते थे ।

डबल इंजन की सरकार ने सभी बाधाओं को दूर किया और जब लगा कि ज्यादा जकड़न है तो उस जकड़न को दूर करने के लिए बुलडोजर का भी सहारा लिया है । भाजपा उम्मीदवार के पक्ष में माहौल बनाते हुए योगी ने कहा कि आजमगढ़ की धरती एक बार फ‍िर से आजमगढ़ वासियों को एक अवसर दे रही है और वह अवसर है इस उप चुनाव के माध्यम से आजमगढ़ को कहां लेकर जाना हैडबल इंजन की सरकार ने सभी बाधाओं को दूर किया और जब लगा कि ज्यादा जकड़न है तो उस जकड़न को दूर करने के लिए बुलडोजर का भी सहारा लिया है । भाजपा उम्मीदवार के पक्ष में माहौल बनाते हुए योगी ने कहा कि आजमगढ़ की धरती एक बार फ‍िर से आजमगढ़ वासियों को एक अवसर दे रही है और वह अवसर है इस उप चुनाव के माध्यम से आजमगढ़ को कहां लेकर जाना है ।

Shubham Tripathi

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button