उत्तर प्रदेशसुल्तानपुर

भाजपा विधानमंडल दल के सचेतक विधायक नीरज बोरा ने किया समाजसेवी पत्रकार डी पी गुप्ता को सम्मानित।                                    रिपोर्ट – अमित कुमार शुक्ला

*
सुलतानपुर। नर सेवा नारायण सेवा के सनातन सिद्धांत पर चल कर लखनऊ की अग्रणी समाजसेवी संस्था सोशल लाइफ लाइन फाउण्डेशन ने विभिन्न क्षेत्रों में समाज हित में विशेष योगदान देने वाले लोगों को सम्मानित किया। संस्था के 11 वें स्थापना दिवस पर सिद्धि विनायक सदन दुबग्गा लखनऊ में आयोजित एक भव्य कार्यक्रम में सुल्तानपुर के समाजसेवी पत्रकार डी पी गुप्ता एडवोकेट राष्ट्रीय प्रभारी पत्रकार एकता संघ को भाजपा विधानमंडल दल उ प्र के सचेतक, सचिव व कोषाध्यक्ष लखनऊ नार्थ के भाजपा विधायक नीरज बोरा ने सम्मानित किया। समाजसेवी पत्रकार डी पी गुप्ता द्वारा निरंतर पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय रहते हुए समाज-निर्माण में सकारात्मक भूमिका निभाई जा रही है। समाज और देश के ज्वलंत मुद्दों पर इनकी निर्भीक लेखनी कभी भी समझौता नहीं करती है। सोशल मीडिया के माध्यम से डी पी गुप्ता के उत्कृष्ट कार्यों को पिछले कई वर्षों से देख रहे सोशल लाइफ लाइन फाउण्डेशन के संस्थापक अध्यक्ष डा अनिल गुप्ता ने इस बार के कार्यक्रम में इन्हें विशिष्ट अतिथि के रूप में आमंत्रित किया था।

विदित हो कि सोशल लाइफ लाइन फाउण्डेशन संस्था में बारह सौ से अधिक सदस्य हैं जो स्वयं और हजारों अन्य दानदाताओं की मदद से गरीब मरीजों और जरूरतमंदों के हित के लिए निरंतर कार्य कर रहे हैं। मेडिकल कॉलेज,पीजीआई व अन्य चिकित्सा संस्थानों में जाकर रक्तदान शिविर आयोजित करना, जरूरतमंद मरीजों को दवा, भोजन व अन्य सहायता प्रदान करने में संस्था बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेती है।कोरोना आपदा में भी संस्था‌ ने जमीनी स्तर पर जा कर अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया था। सोशल लाइफ लाइन फाउण्डेशन संस्था ने ऐतिहासिक रूप से अब तक एक लाख दस हजार गरीब मरीजों व जरुरत मंदों को सहयोग प्रदान कर चुकी है।

Shubham Tripathi

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button