उत्तर प्रदेशउन्नावताज़ा खबरे

सहकारी समिति सदस्यता अभियान को बलवती बनाने के संबंध में कार्यकर्ता बैठक का हुआ आयोजन,1 सितंबर से 20 सितंबर तक चलेगा विशेष सदस्यता अभियान

उन्नाव।भारतीय जनता पार्टी जिला कार्यालय पर सहकारी समिति सदस्यता अभियान को बलवती बनाने के संबंध में कार्यकर्ता बैठक का आयोजन किया गया। बैठक प्रारंभ करने से पहले हिंदू हृदय सम्राट पूर्व मुख्यमंत्री पूर्व राज्यपाल सदैव कल्याण सिंह जी के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर द्वितीय पुण्यतिथि के अवसर पर उन्हें याद किया गया । बैठक में भारतीय जनता पार्टी सहकारिता के प्रदेश प्रभारी मनीष सहनी ने मुख्य अतिथि के रूप में भाग लिया। मनीष सहनी ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि आजादी के बाद सच्चे अर्थों में समाज को एक पटल पर लाने एवम समानता दिलाने व सभी को एक साथ मिलकर सहकार की भावना के तहत काम करने में यदि कोई विभाग सर्वाधिक महत्वपूर्ण भूमिका में हैं तो वह सहकारिता विभाग ही है। किंतु ये खेद का विषय है कि अन्य सरकारों ने सर्वाधिक उपेक्षा इसी विभाग के साथ की है। भाजपा सरकार ने सहकारी आंदोलन को जबरदस्त समर्थन देते हुए केंद्रीय स्तर पर अलग विभाग का गठन किया है और सभी प्रदेशों में सहकारी समितियों को सुदृढ़ बनाने के लिए आवश्यक कदम उठाए हैं। इसी दिशा में सहकारी समितियों में विशेष सदस्यता अभियान चलाया जा रहा है ताकि आम जनता और किसान बिचौलियों के चंगुल से मुक्त हो सके।

कार्यक्रम में विशिष्ठ अतिथि के रूप में भाग ले रहे जिला सहकारी बैंक उन्नाव के सभापति/ अध्यक्ष अरूण सिंह ने अपने संबोधन में कहा की अध्यक्ष निर्वाचित होने के उपरांत उन्होंने ये सुनिश्चित कराया है की बैंक की प्रत्येक शाखा से सदस्य समितियों को उनके निर्धारित ऋण सीमा का ऋण समय पर उपलब्ध हो ताकि किसानों को समय पर खाद उपलब्ध हो सके। जनपद उन्नाव में सेवारत सहकारी समितियों में विशेष सदस्यता अभियान चलाया जा रहा है। सदस्य बढ़ने से समितियों को सुदृढ़ बनाने में ऐतिहासिक सफलता प्राप्त होगी। उन्होंने कहा कि वो दिन दूर नहीं जब एक ही समिति पर किसान की समस्त आवश्यकताओं की पूर्ति हो जायेगी। उन्होंने कहा कि टोल फ्री नम्बर 1800212884444 पर काल कर के इस सदस्यता अभियान की विस्तृत जानकारी प्राप्त करें।।
बैठक की अध्यक्षता करते हुए भाजपा जिला अध्यक्ष अवधेश कटियार जी ने कहा कि 1 सितंबर 2023 से 30 सितंबर 2023 के मध्य सहकारी समितियों में विशेष सदस्यता अभियान चलाया जाएगा, उपस्थित समस्त कार्यकर्ताओं का अहवान करता हू की वो समितियों में प्रस्तावित सदस्यता अभियान में पूर्ण सहयोग करें ।।
कार्यक्रम में मुख्य रूप से , गंगा प्रसाद वर्मा, पूर्व अध्यक्ष भाजपा, महेश दीक्षित , सतीश गुप्ता, वीर पाल , कृष्ण कुमार , आदि मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन योगेन्द्र तिवारी ने किया।।

Rishabh Tiwari

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button