Tuesday, February 27, 2024

नौ वर्षों में अब तक 25 वंदे भारत अत्याधुनिक सेमी हाईस्पीड ट्रेन चलाई, वाराणसी में बोले PM मोदी

शुक्रवार को पीएम मोदी वाराणसी के वाजिदपुर में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि आजादी के इतने साल बाद लोकतंत्र का लाभ अब सही मायने में, सही लोगों तक पहुंचा है। 

अमीर लोगों तक ही होती थी। गरीबों के लिए तो ये माना जाता था कि पैसा ही नहीं है तो बैंक खाते का क्या करेंगे। बीते 9 वर्षों में इस सोच को भी भाजपा सरकार ने बदल दिया है। पीएम मोदी ने कहा कि आज गरीब कल्याण हो या फिर इंफ्रास्ट्रक्चर, बजट की कोई कमी नहीं है। वही करदाता हैं, वही सिस्टम है।

उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने देश पर दशकों तक राज किया, उनके शासन के मूल में भी बेइमानी रही है। जब ऐसा होता है तो चाहे कितना भी धन इकट्ठा हो तो कम ही पड़ता है। 2014 से पहले भ्रष्टाचारियों की ऐसी ही सरकारें चलती थी। बीते 9 वर्षों में हमने सिर्फ एक परिवार और एक पीढ़ी के लिए योजनाएं नहीं बनाई हैं, बल्कि आने वाली पीढ़ियों का भविष्य भी सुधर जाए, इसको ध्यान में रखकर काम किया है।सबसे ज्यादा ध्यान रेल परिवहन पर दिया है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि काम की नियत का एक उदाहरण देता हूं। आजादी के बाद जब उनकी सरकार बनी तो 2014 तक केवल 19 शताब्दी एक्सप्रेस और 16 राजधानी एक्सप्रेस ही चल सकी। हमने 2014 के बाद से बीते नौ वर्षों में अब तक 25 वंदे भारत अत्याधुनिक सेमी हाईस्पीड ट्रेन चलाई। इसकी शुरुआत भी वाराणसी से की। आने वाले दिनों में इसकी संख्या और बढ़ने वाली है। अगर काम करने की नियत हो तो कोई भी परेशानी सामने नहीं आती।

Siddhartha

Latest news
Related news