उत्तर प्रदेशउन्नावताज़ा खबरे

चंद्रशेखर आजाद की 117 वी जयंती पर तीन दिवसीय मेले का शुभारंभ

ऋषभ तिवारी
उन्नाव। जनपद के बदरका में चन्द शेखर आजाद की 117 जयंती पर तीन दिवसीय मेले का शुभारंभ शुक्रवार को हुआ। मेले का शुभारंभ डीएम व एसपी ने अमर शहीद चंद्रशेखर आजाद की प्रतिमा पर माल्यार्पण करके किया। कार्यक्रम में बाल मेला व प्रदर्शनी लगाई गई।


इस दौरान डीएम अपूर्वा दुबे ने कहा कि अमर शहीद ने जनपद का नाम पूरी दुनिया में रोशन किया है। आजाद के जीवन से सभी को प्रेरणा लेनी चाहिए। डीएम ने कहा कि बदरका में चंद्रशेखर आजाद नाम से एक संग्रहालय बनाया जायेगा।जिससे सभी को उनके जीवन से प्रेरणा मिल सके। एसपी सिद्धार्थ शंकर मीना ने भी आजाद के जीवन पर लोगो को संदेश दिया। उसके बाद एसपी ने कई विभागों द्वारा लगाई गई प्रदर्शनी का अवलोकन किया।


डीएम अपूर्वा दुबे ने इस अवसर पर प्रधानमंत्री रोजगार योजना के अंतर्गत उद्यमी करन को आयलमील उद्योग लगाने के लिए 5 लाख, प्रताप साइकिल मरम्मत उद्योग के लिए1 लाख, ऋषभ कुशवाहा को मिनी फ्लोरमिल उद्योग हेतु 30 लाख रुपये का ऋण वितरण पत्र प्रदान किया। डीएम ने कहा सेवायोजन विभाग द्वारा रोजगार मेले का आयोजन कर युवाओं को रोजगार प्रदान किया जा रहा है। कार्यक्रम के दौरान आजाद मेला सीमित के पदाधिकारी, प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे।

Rishabh Tiwari

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button