उत्तर प्रदेशताज़ा खबरेलखनऊ

एस0आर0 इण्टरनेशनल स्कूल में धूम-धाम से मनाया गया क्रिसमस का पर्व – लखनऊ।

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बख्शी का तालाब स्थित एस0आर0 इण्टरनेशनल स्कूल में क्रिसमस का पर्व बड़ी ही धूमधाम से मनाया गया। बच्चों ने प्रभू यीशू की झांकी प्रस्तुत कर जमकर वाहवाही बटोरी। बच्चों ने प्रभू यीशू के जन्म की मनमोहक झांकी प्रस्तुत की गई।

संस्थान के चेयरमैन श्री पवन सिंह चौहान जी ने कहा कि क्रिसमस के दिन इस दुनिया में मनुष्यों को पाप से मुक्ति दिलाने के लिए परमेश्वर का इकलौता पुत्र गोशाले की चरनी में जन्म लेकर इस दुनिया में आया था। इस बालक ने दुनिया को नम्रता, दीनता, दरिद्रता, त्याग, आनन्द एवं शांति का संदेश दिया। यीशु मसीह किसी एक धर्म जाति या समाज विशेष के लिए वरन् समस्त मानव जाति को प्रेम का संदेश देने के लिए पैदा हुए।

बच्चों ने जिंगल बेल जिंगल बेल पर गाना भी गाया। कार्यक्रम में सेंटा क्लाज को देखकर सभी छात्र/छात्राएँ उत्साह व जोश से भर गये ।

इस अवसर पर संस्थान की वाइस चेयरपर्सन सुष्मिता सिंह चौहान, वाइस चेयरमैन पियूष सिंह चौहान, इक्सीक्यूटिव डायरेक्टर मोनिका तिवारी, प्रिसिंपल प्रियंका सिंह रावत के साथ-साथ शिक्षक, कर्मचारी, बच्चे और अभिभावक आदि कार्यक्रम में शामिल हुये। सुष्मिता सिंह चौहान ने प्रभू यीशू मसीह के बारे में बताया कि उन्होने समाज को शांति, प्रेम और भाई चारा का संदेश दिया ।

रिपोर्ट – अमित कुमार शुक्ला।

Shubham Tripathi

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button