उत्तर प्रदेशउन्नावताज़ा खबरे

निराला उद्यान में जूनियर शिक्षक संघ की हुई बैठक,शिक्षको की समस्याओं पर हुई चर्चा

ब्यूरो ऋषभ तिवारी

उन्नाव।निराला उद्यान में जूनियर शिक्षक संघ उन्नाव की शिक्षा उन्नयन गोष्ठी व संयुक्त बैठक जिला अध्यक्ष राघवेंद्र सिंह जी के नेतृत्व में संपन्न हुई। बैठक में शिक्षा उन्नयन पर व्यापक चर्चा के पश्चात शिक्षक समस्याओं पर चर्चा की गई।
जनपद में 2016 से पदोन्नति नहीं की गई है जिसकी वरिष्ठता सूची अविलंब बनाई जाए।शिक्षकों की ई सर्विस बुक में अर्जित तथा उपार्जित अवकाश अद्यतन पूर्ण नहीं है जिनको तुरंत पूर्ण कराया जाए।


एमडीएम में परिवर्तन लागत व फल का पैसा पर्याप्त मात्रा में वह अग्रिम नहीं भेजा जा रहा है जिसको पूर्ण कराया जाए।
डीबीटी कार्य में बैंकों के द्वारा केवाईसी नहीं पूर्ण की जा रही जिसके लिए शिक्षकों को दंड दिया जा रहा है ऐसा न किया जाए।जीपीएफ के खाते को ऑनलाइन किया जाए तथा लेखा पर्ची जो जारी हुई हैं उनमें विसंगतियां दूर कर सही-सही लेखा-जोखा किया जाए ।कुछ विद्यालयों में शिक्षक ARP बन गए हैं किंतु उनका वेतन उन्हीं विद्यालयों से निकल रहा है जबकि उनकी उपस्थिति विद्यालय में प्राप्त नहीं हो रही है।

बैठक का संचालन महामंत्री अनुपम मिश्र के द्वारा किया गया।बैठक में प्रमुख रूप से सरल कुमार,अरविंद कुमार,कमलेश कुमार, मोतीलाल ,तौसीफ अली खान ,चंद्र किशोर ,अजय पाटिल ,उमेश मिश्रा , सुमन्त राजनी वर्मा ,प्रदीप नारायण मिश्रा रामजन्म सिंह, अनिल कुमार शुक्ला, भैयालाल, वंदना राठौर, अनिल कुमार आदि लोग उपस्थित रहे।

Rishabh Tiwari

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button