उत्तर प्रदेशप्रायगराजलखनऊ

प्रयागराज कोर्ट ने प्रवर्तन निदेशालय को मुख्तार अंसारी को 10 दिन की रिमांड पर भेजा

प्रयागराज । बुधवार को मुख्तार अंसारी बांदा जेल से प्रयागराज लाया गया था। ED ने 14 दिन की रिमांड मांगी थी। लेकिन प्रयागराज कोर्ट ने प्रवर्तन निदेशालय को उसे 10 दिन की रिमांड पर सौंप दिया । कस्टडी के दौरान गार्ड की भी नियुक्ति की गई है। मुख्तार के साथ इस दौरान दो वकील भी रह सकते हैं।

वही रिमांड का विरोध करते हुए और मुख्तार के वकीलों ने अपना तर्क पेश किया कि वह पहले से बांदा जेल में बंद हैं। उनसे आराम से वहां पूछताछ की जा सकती है। इस मामले में कोई रिकवरी भी नहीं होनी है।

मुख्तार से पहले उनके विधायक बेटे अब्बास अंसारी और साले आतिफ रजा उर्फ शरजिल को भी रिमांड पर लिया गया था। वे दोनों भी अभी जेल में ही बंद हैं। माना जा रहा है कि मुख्तार अंसारी से पूछताछ के बाद उनके बयान और बेटे अब्बास अंसारी, आतिफ रजा के बयानों को क्रॉस चेक करेगी।

शासकीय अधिवक्ता लल्लन सिंह ने बताया कि मुख्तार अंसारी के खिलाफ ED जांच कर रही है। कई मुद्दों पर पूछताछ होनी है। इसीलिए धारा 267 के तहत वारंट B के आवेदन पर प्रयागराज जिला अदालत के जिला जज द्वारा आज मुख्तार अंसारी को तलब किया गया था। इसके बाद 167 CRPC के तहत वारंट बनाया गया और ED ने 14 दिन की रिमांड मांगी थी। ED के रिमांड आवेदन को मंजूर करते हुए जिला जज संतोष राय ने 10 दिन की रिमांड मंजूर कर ली है। 

Shubham Tripathi

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button