उत्तर प्रदेशउन्नावताज़ा खबरे

आईजीआरएस शिकायतों का निस्तारण समय पर हो-प्रभारी जिलाधिकारी

संवाददाता सचिन पाण्डेय
उन्नाव।कलेक्ट्रेट स्थित पन्नालाल सभागार में प्रभारी जिलाधिकारी नरेन्द्र सिंह द्वारा आईजीआरएस पोर्टल से प्राप्त शिकायतों की गहन समीक्षा की गयी।
इस मौके पर प्रभारी जिलाधिकारी द्वारा समस्त अधिकारियों को निर्देश दिये गए कि आईजीआरएस पोर्टल को नियमित रूप से देखा जाए और प्राप्त शिकायतों का ससमय एवं गुणवत्ता पूर्ण निस्तारण किया जाए। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा आईजीआरएस पोर्टल की नियमित रूप से समीक्षा की जाती है इस लिए किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाए। प्रदेश लेवल पर आईजीआरएस की समीक्षा में तहसील उन्नाव सदर सबसे निचले स्तर पर है। यह स्थिति अत्यन्त आपत्तिजनक है। उन्होंने कहा कि अधिकारी गण शिकायतों के निस्तारण के दौरान शिकायत कर्ता से फीडबैक अवश्य प्राप्त करें। शिकायत कर्ता के असंतुष्ट रहने पर शिकायत को निस्तारित नहीं माना जाएगा। अधिकारी गण शिकायत का निस्तारण बिना किसी पक्षपात के गुण-दोष के आधार पर ही करें। आईजीआरएस के निस्तारण में किसी भी स्तर पर लापरवाही पाये जाने पर संबधित के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्यवाही अमल में लायी जाएगी।
इस मौके पर प्रभारी जिलाधिकारी ने समस्त अधिशाषी अधिकारियों को निर्देश दिये कि सर्दी शुरू हो गयी है इस लिए सभी नगर निकायों में रैन बसेरे क्रियाशील कर दिये जायें। रैन बसेरों में विशेष रूप से साफ-सफाई के इंतजाम किए जाएं तथा निराश्रितों के लिए निर्धारित सुविधाएं उपलब्ध करायी जाएं। उन्होंने कहा कि सर्दी के दृष्टिगत चिन्हित स्थलों पर अलाव जलाने का कार्य भी सुनिश्चित करा लिया जाए। यह भी कहा कि समस्त स्थायी/अस्थायी गौशालाओं में गौवंश को सर्दी से बचाने के लिए पुख्ता इतंजाम किए जाएं। प्रत्येक गौशाला में चारा-पानी की पर्याप्त उपलब्धता रहनी चाहिए। सर्दी के दृष्टिगत गौशालाओं में पर्याप्त शेड की व्यवस्था भी करा ली जाए।

इस मौके पर एडीएम न्यायिक विकास कुमार सिंह, संजय कुमार पाण्डेय, बेसिक शिक्षा अधिकारी संजय तिवारी, क्षेत्राधिकारी सदर आशुतोष कुमार, वित्ति कलेक्टर देवेन्द्र सिंह सहित अन्य अधिकारी/कर्मचारी मौजूद रहे।

Rishabh Tiwari

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button