उत्तर प्रदेशताज़ा खबरेलखनऊ

युवक ने अपनी प्रेमिकी की तीन दिन पहले गला दबा कर हत्या कर दी : लखनऊ

लखनऊ । थाना कृष्णानगर क्षेत्र में शुक्रवार शाम को गड्ढे में युवती का शव बरामद होने हुआ। सूत्रों के मुताबिक युवती की पहचान प्रयागराज की रूपा के रूप में हुई। 

कृष्णा नगर इंस्पेक्टर आलोक राय के मुताबिक युवती की पहचान प्रयागराज के मैजापुर निवासी राजेन्द्र गुप्ता की बेटी रूपा (25) के रूप में हुई। यहां वह गंगाखेड़ा स्थित राम सिंह के गर्ल्स हास्टल में रहती थी। वह नौकरी की तलाश के साथ प्रतियोगी परीक्षा की भी तैयारी कर रही थी। एडीसीपी राजेश श्रीवास्तव व एसीपी कृष्णा नगर अरविन्द वर्मा ने कई लोगों से पूछताछ की। गले पर कसाव के निशान थे। इससे साफ था कि युवती की गला दबाकर हत्या की गई है। उसके मोबाइल की कॉल डिटेल से पता चला कि वह सबसे ज्यादा पंडितखेड़ा निवासी हर्षित शुक्ला से बात करती थी।

पुलिस हर्षित के घर पहुंची तो उसकी मां मधु मिली। उन्होंने पुलिस को बताया कि हर्षित नादरगंज की एक प्लाई फैक्ट्री में नौकरी करता था। कुछ समय पहले नौकरी छूट गयी थी। रूपा से हर्षित के सम्बन्ध 10 महीने से थे। नौकरी छूटने के बाद वह रोज घर नहीं आता था। कभी वह दोस्त के घर तो कभी बाहर जाने की बात कह देता था।

पुलिस के मुताबिक हत्या करने के बाद हर्षित गुरुवार को घर पहुंचा। उसने पहले खाना खाया। फिर उसने मां से कहा कि रूपा बहुत परेशान करने लगी थी। रात में उसकी हत्या कर दी। मां ने वजह पूछी तो उसने बताया कि कुछ समय पहले उनके गहने चोरी कर ले गया था। इन गहनों को बेचकर ही उसने रुपा को स्कूटी दिलायी थी। इसके बाद वह उससे 40 हजार रुपये भी मांग रही थी। रुपयों को लेकर उसने परेशान कर दिया था। रुपये न देने पर वह किसी और लड़के के पास जाने की बात करने लगी थी।

Shubham Tripathi

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button