उन्नावताज़ा खबरे

नाबालिग हिन्दू लड़की का निकाह कराने की कोशिश का : उन्नाव 

उन्नाव । फिरोजाबाद के रहने वाला फूलन सिंह लड़की जो कि मूल रूप से नेपाल के रुकनगढ़ी जिले के ज्योतिपुर गांव की है अभी कानपुर के आजादनगर की झुग्गियों में अपने परिवार के साथ रहती हैं लड़की को बहलाफुसला कर उन्नाव के राजधानी रोड स्थित मस्जिद में ले गया था। वहां लड़की का निकाह कराने के लिए मौलाना शमीम अहमद को बुलाया गया।

यह पता चलने पर कि लड़का और लड़की दोनों हिंदू हैं, मौलवी ने पहले इनकार कर दिया। लेकिन फूलन मौलाना पर दबाव बनाता रहा। इसी बीच दर्जनों हिन्दू जागरण मंच के कार्यकर्ता लड़की के पिता के साथ मस्जिद में घुस गए और आरोप लगाया कि मौलाना लड़की का जबरन धर्म परिवर्तन कर निकाह कर रहे हैं।

विवाद बढ़ने पर सूचना मिलते ही गंगा घाट पुलिस ने मौलाना शमीम, लाल बानो और फूलन सिंह को हिरासत में ले लिया। लड़की ने कहा कि उसे एक ऐसे व्यक्ति के साथ शादी के लिए मजबूर किया जा रहा था जिसे वह नहीं जानती थी और वह उससे कभी नहीं मिली थी। कहा कि मैं उसका नाम तक नहीं जानती। मैंने एक बार फोन पर बात की थी। 

हिरासत में ली गई मुस्लिम महिला लाल बानो ने पुलिस को बताया कि मुस्लिम होने के बाद भी हिंदू लड़की को अपनी बेटी की तरह पाला है। मां की निधन के बाद से लड़की उसी के पास थी। बताया जाता है कि फूलन सिंह से शादी को लेकर पिछले तीन महीने से बातचीत चल रही थी। 

हिंदू जागरण मंच के क्षेत्रीय सचिव विमल तिवारी ने कहा कि फिरोजाबाद के युवक के साथ मौलवी ने नाबालिग लड़की के जबरन निकाह की सूचना मिलने के बाद टीम भेजी गई थी। तिवारी ने कहा कि युवक के मोबाइल से लग रहा था कि उसे कई जगहों से पैसे भेजे जा रहे हैं। 

उन्होंने कहा कि यह पूरी तरह से स्पष्ट था कि युवक निकाह के बाद लड़की को दिल्ली में बेचना चाहता था। उन्होंने जांच की मांग करते हुए कहा कि हम लोगों के हस्तक्षेप पर मामला दर्ज किया गया है। मौलाना शमीम ने कहा कि उन्हें फतेहा (प्रार्थना) के लिए बुलाया गया था। जब वह पहुंचा तो एक युवक ने उससे कहा कि वह अपने साथ की एक लड़की के साथ निकाह करना चाहता है। उन्होंने कहा कि उनके धर्म के बारे में जानने पर उन्होंने साफ इनकार कर दिया और कहा कि यह गलत है और कानून के खिलाफ है। इसी दौरान हिन्दू संगठन के लोग पहुंच गए और हंगामा शुरू हो गया।

पुलिस अभी जाच कर रही है ।

Shubham Tripathi

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button