उन्नाव

किन्नर की हत्या एवं लूट की सनसनी खेज घटना का उन्नाव पुलिस ने किया खुलासा

जिला संवाददाता ऋषभ तिवारी उन्नाव

थाना क्षेत्र सफीपुर में दिनांक 29.07.2022 की रात्रि किन्नर  मुस्कान के घर में घुस कर गोली मारकर हत्या कर लूट की सनसनीखेज घटना घटित हुई थी। जिसके सम्बन्ध वादी सोनू किन्नर पुत्र राजू कश्यप निवासी मथुरा यमुना पल्ली पार लक्ष्मी नगर थाना चन्द्रावली जनपद मथुरा की सूचना पर थाना सफीपुर मेंरूबी किन्नर पुत्री अज्ञात,अन्नू किन्नर पुत्र अज्ञात ,सलौनी किन्नर पुत्री अज्ञात निवासीगण अज्ञात के खिलाफ मुकदमा धारा धारा 302/394 के तहत दर्ज किया गया था।
उसके बाद पुलिस अधीक्षक दिनेश त्रिपाठी ने घटना का खुलासा करने के लिए तीन टीमो का गठन किया था।
इसी के तहत सफीपुर प्रभारी अवनीश सिंह व स्वाट टीम द्वारा सर्विलांस टीम की मदद से मथुरा से नामित किन्नर सलौनी उर्फ संदीप राजपूत पुत्र रमेश चन्द्र निवासी शिवनगर थाना नरौली जनपद मथुरा उम्र करीब 26 वर्ष को गिरफ्तार कर लिया।
उसके पास से 14 लाख रुपये के जेवर भी बरामद हुआ है।अभी दो आरोपियों की तलाश जारी है।
पुलिस अधीक्षक दिनेश त्रिपाठी ने बताया कि घटना का खुलासा करने वाली टीम प्रभारी अवनीश सिंह, दरोगा सुशील कुमार, सौरभ, ओमनारायण, राजकुमार भाटी के साथ ही स्वाट प्रभारी प्रदीप कुमार, राजेश, खैरुल, रोहित, रवि, सुनील, अंकित बैसला, जब्बार, राधे श्याम को भी पुरस्कृत किया जाएगा।
पकड़े गए अभियुक्त सलौनी ने पूछताछ  में बताया कि बताया कि मै मूलतः मथुरा का रहने वाला हूं । मैने करीब 7- 8 महीने पहले पिछले साल ठण्ड में अपनी पत्नी से झगड़ा होने के कारण हिजड़ा के रूप में परिवर्तित हो गया था तथा मैंने अपना नाम सलौनी रखा था । मेरी मां का नाम मीना है तथा पत्नी का नाम रिंकी है । मैं सात आठ महीने से ही मुस्कान किन्नर के पास चेले के रूप में रह रहा था तथा मेरे साथ साथ रूबी और अन्नू भी चेले के रूप में रह रही थीं । साहब एक बार अन्नू ने मुस्कान का एटीएम चुराकर कानपुर झकरकट्टी से पैसा निकाल लिया था जिसका पता चलने पर मुस्कान ने अन्नू की पिटाई कर दी थी । जिससे अन्नू अन्दर ही अन्दर मुस्कान से बहुत रंजिश रखने लगी थी और मेरा भी झगड़ा मेरी पत्नी से चल रहा था जिसमें मुझे तारीख पर जाना पड़ता था और सुलह समझौते के लिये पैसे की आवश्यकता पड़ गयी तथा रूबी भी एक बार मुस्कान का सोना चुरा के भाग गयी थी । इस कारण मुस्कान ने उसको भी काफी भला बुरा कहा था तथा काफी मारा पीटा था लेकिन माफी मांगने के बाद फिर से हम लोग साथ में रहने लगे थे । चूंकि मुस्कान के पास सोना गहना और रूपया पैसा उसके लॉकर में रखा रहता था और पैसो की हम लोगो को भी आवश्यकता थी इस लिये हम तीनो ने मिलकर योजना बनायी कि मुस्कान की हत्या कर इसका जेवर व रूपया लूट लें और कई दिनो से हम लोग मौका तलाश रहे थे लेकिन मुस्कान के पति सोनू और उसका ड्राईवर मनोज हमेशा साथ ही रहते थे इस कारण घटना को करने में दिक्कत हो रही थी लेकिन इधर कई दिनो से सोनू व मनोज ड्राईवर मथुरा गये थे तब दिनांक 29/30.07.2022 की रात में करीब 1 बजे जब मुस्कान सो गयी तब हम तीनो ने एक राय होकर मुस्कान के कमरे में घुस कर तमंचे से अन्नू ने मुस्कान के सिर में गोली मार दी और मुस्कान की मौके पर ही मृत्यु हो गयी । तब हम तीनो ने मिलकर जल्दी-जल्दी गहना व रूपया एक बैग में रख लिया तथा सीसीटीवी कैमरे का डीबीआर, मोबाइल व इलेक्ट्रोनिक आईटम  लेकर तीनो लोग मुस्कान के दरवाजे को बाहर से लॉक करके तमंचा व इलेक्ट्रोनिक आईटम को वहीं तालाब के पास फैंक दिये तथा पैदल-पैदल गली से मेन रोड पर भाग कर आ गये तथा वहां से एक ट्रक से लिफ्ट लेकर हम तीनो बरेली में पहुंचे और वहां से जेवरो तथा रूपयो का बंटवारा करके मैं अपने घर मथुरा चला गया । हम तीनो के हिस्से में करीब 26- 26 हजार रूपया आया था । रूबी व अन्नू पैसा व अन्य जेवरात व मोबाइल लेकर अपने अपने रास्ते चले गये तथा मेरे हिस्से में भी करीब 26000/- रूपये आये थे जिसमें से 10000/- रूपये खर्च हो गये और केवल 16000/- रूपये और जेवर ही बचे थे जिसे मैं सोच रहा था कि बिना बताये हुये इन्हे बेचकर जो रूपया मिलेगा उसे अपनी पत्नी को देकर केस से पीछा छुड़ा लूंगा । लेकिन आप लोगो ने पकड़ लिया ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button