उत्तर प्रदेशताज़ा खबरे

योगी 2.0 के 100 दिन पूरे हुए

योगी सरकार-2 के गठन के बाद उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने प्रतिदिन औसतन 35 युवाओं को नौकरी दी ।

अध्यक्ष संजय श्रीनेत ने शनिवार को मीडिया से बातचीत में बताया कि आयोग ने स्वयं 100 दिनों के लिए लक्ष्य तय किया था। 30 जून तक 3472 पदों पर चयन प्रक्रिया पूरी करने का लक्ष्य रखा गया था। लक्ष्य की तुलना में 110.8 प्रतिशत उपलब्धि हासिल करते हुए इस अवधि में 3847 पदों पर चयन की प्रक्रिया पूरी की गई।

आयोग में अभ्यर्थियों के लिए सेल्फी प्वाइंट भी बन रहा है। इसके बनने के बाद आयोग की पीसीएस सहित अन्य भर्ती परीक्षाओं के साक्षात्कार के संदर्भ में आने वाले युवा संघ लोक सेवा आयोग की तरह यहां भी अपनी सेल्फी ले सकेंगे।

इन पदों के सापेक्ष 3532 अभ्यर्थियों (प्रतिदिन औसतन 35) का चयन किया गया जबकि अर्ह अभ्यर्थी न मिलने के कारण 315 पद खाली रह गए, जिसे फिर से विज्ञापित करने की संस्तुति की गई है। खास बात यह है कि तीन हजार पदों पर चयनित अभ्यर्थियों की नियुक्ति के लिए शासन से संस्तुति भी कर दी गई है। इस दौरान माध्यमिक शिक्षा, प्राविधिक शिक्षा, कृषि, श्रम विभाग में चिकित्सा अधिकारी एलोपैथ समेत 22 विभागों के लिए चयन किया गया है ।

नई नियुक्ति करने के साथ ही आयोग ने पदोन्नति में भी तेजी दिखाई है। 1287 पदों के लिए पात्र 855 कार्मिकों की प्रमोशन की कार्रवाई की गई। राजस्व परिषद में छह साल से लंबित कानूनगो के प्रमोशन को पूरा किया गया। नायब तहसीलदार के 607 पदों पर पदोन्नति को हाल ही में मंजूरी दी गई

Shubham Tripathi

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button