उत्तर प्रदेश

आजमगढ़ और रामपुर सीट पर कब्जा करने के बाद अब मैनपुरी का नंबर : परिवहन मंत्री दया शंकर

परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने कहा समाजवादी पार्टी की जमीन पर खिसकती जा रही है। उनका जनाधार अब खत्म होता जा रहा है। अखिलेश यादव वहां से सांसद थे, मगर एक बार भी आजमगढ़ नहीं आए। कोरोना काल में लोग मर रहे थे तो, उस समय अखिलेश उनका हालचाल तक लेने तक लेने नहीं पहुंचे।

उसके बाद उन्होंने आजमगढ़ उपचुनाव में अपने ही परिवार के सदस्य को टिकट दे दिया। सपा के सभी किले पहले से ही ध्वस्त थे, बाकी बचे दोनों भी धराशाई और अगला यानी कि मैनपुरी 2024 में। 2014 से मोदी की आंधी चल रही थी और अब 2024 में सुनामी आएगी।

परिवहन मंत्री ने कहा कि एकमुश्त समाधान योजना में 100% लोगों को छूट दिया गया है। ड्राइविंग लाइसेंस को भी ऑनलाइन कर दिया गया है। अब लोग घर बैठे ड्राइविंग लाइसेंस बनवा सकते हैं। हम बहुत से टेक्नोलॉजी का उपयोग कर रहे हैं। पुरानी बसों का योजना के तहत कायाकल्प किया गया है। ओवरलोडिंग वाहनों पर हमारे अधिकारियों ने काफी कंट्रोल किया है। ओवरलोडिंग वाहनों को 90 प्रतिशत से ज्यादा कंट्रोल कर लिया गया है।

परिवहन मंत्री ने कहा कि पुरानी बसों को हटाकर हमने 1150 नई बसें खरीदी है। साथ ही और भी बसें खरीदने जा रहे हैं। पुरानी बसों का योजना के तहत कायाकल्प किया गया है। ढाई महीने में 300 करोड़ का लाभ परिवहन विभाग को हुआ है। 916 करोड रुपए कमर्शियल गाड़ियों का टैक्स मैंने माफ किया है।

Shubham Tripathi

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button