उत्तर प्रदेशउन्नावताज़ा खबरे

नहर विभाग की जमीन पर कब्जा किये लोगो पर नही हो रहा है नोटिस का असर

देवेंद्र तिवारी

उन्नाव।।प्रदेश सरकार लगातार भूमाफियाओं के ऊपर अपना शिकंजा कसे हुए हैं वहीं पर कुछ दबंग भू माफिया सरकार की जमीन हो या फिर किसी आम व्यक्ति की लेकिन जमीनों पर अवैध कब्जा करने में बाज नहीं आ रहे हैं।

जनपद की सदर कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत वार्ड नंबर 25 काशीराम रोड से लोधनहार होते हुए उन्नाव माइनर नहर निकली है उसी नहर के दोनों साइड में 20-20 फुट का नहर विभाग का मार्ग है इस मार्ग पर कई लोग अवैध कब्जा कर रखा है कुछ लोग नहर के मार्ग पर अपना खेत बना रखा है। इसी कब्जे को लेकर नहर विभाग ने लगभग 10 लोगों पर नोटिस जारी किया था और कब्जाधारियों को चेतावनी भी दी थी अगर आप अपना कब्जा नहीं हटाएंगे तो आपके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर दिया जाएगा लेकिन कुछ लोग नोटिस और चेतावनी मिलते ही नहर की कुछ जमीन छोड़ दिया लेकिन कुछ व्यक्ति अभी तक नहर विभाग की नोटिस और चेतावनी मिलने के बाद भी नहर विभाग की जमीन को नहीं छोड़ा और उसे पर अपना कब्जा जमाए हुए हैं। सूत्रों की माने तो कब्जा धारी कहते हैं कि हमारी ऊपर तक पहुंच है और नहर विभाग में हमारी साठगांठ है। नाजिम नट ने मार्ग पर अवैध अतिक्रमांक फैलाया है दर्जनों बकरी भेड़ मुर्गी बतख आदि जानवर पालता है और इस मार्ग पर उसके जानवर छुट्टा बैठे रहते हैं जिससे आवागमन करने वाले व्यक्तियों को वहां से गुजरने में काफी दिक्कतों का सामना का करना पड़ता है और कहीं ना कहीं आए दिन झगड़ा बवाल इन्ही जानवर को लेकर होते हैं।
कल्लू लोधी निवासी लोधनहार भी नहर विभाग की जमीन को अभी तक नहीं छोड़ा है नहर के मार्ग पर अपना खेत बनाकर फसल उगा रहे हैं इन भू माफियाओं पर नहर विभाग की नोटिस और चेतावनी बेअसर दिखाई दे रही है।

Rishabh Tiwari

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button