उत्तर प्रदेशउन्नावताज़ा खबरे

आदर्श सरस्वती विद्या मंदिर में प्रदर्शनी का हुआ आयोजन,बच्चों ने दिखाया अपना हुनर, शबनम नाम की छात्रा ने बनाया राम मंदिर,अध्यापकों ने की सराहना

सचिन पाण्डेय

उन्नाव। सरोसी विकास खण्ड सिकन्दर पुर सरोसी स्थित आदर्श सरस्वती विद्या मंदिर विद्यालय में आज प्रदर्शनी का आयोजन किया गया जिसमें विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने तरह-तरह के मॉडल बनाकर लोगो को पानी बचाओ, पेंड बचाओ, स्वच्छता का पालन करना आदि संदेश दिया साथ ही कई बच्चों ने राम मंदिर के मॉडल तो कई ने गांव और शहर के आवास का मॉडल बनाकर उनमे जीवन यापन अंतर समझाया। वही आए हुए अतिथियों व छात्र-छात्राओं के अभिभावकों ने बच्चों के मॉडल को देखकर उन्हें वोटिंग कर उनका उत्साह वर्धन भी किया। वही वोटिंग के बाद प्रथम स्थान ग्रामीण दृश्य, दूसरा ग्रीन इंडिया और तीसरा स्थान राम मंदिर के मॉडल ने प्राप्त किया।

पुरुस्कार पाकर छात्रों के चेहरे खुशी से खिल उठे। बताते चलें विद्यालय के छात्रों ने अपने-अपने मॉडल बनाकर अपना हुनर दिखाया जिसमें से शबनम और अभिषेक ने राम मंदिर का मॉडल, दिव्यांशी, सोनाक्षी शालू आयुषी कासमी वैष्णवी ने गांव के घर मॉडल का बनाया, राजवीर सिंह और दीपांशु ने एटीएम और ट्रैक्टर बनाया गगन और सारांश ने स्कूल का मॉडल बनाया, अथर्व और आयुष ने ग्रीन इंडिया और क्लीन इंडिया का मॉडल बनाया गौरी ने कई देवी देवताओं के चित्र बनाए तो वही आयुषी अनुष्का और सना बानो ने सौर मंडल का मॉडल बनाया, अल्तमश अयान नैतिक ने भारत का नक्शा और उसमें स्थित केंद्र शासित प्रदेश 28 राज्य आदि को दर्शाया, आकाश ,अंश आदित्य और शिवम ने शहर के घर का मॉडल बनाया, रुचि,नमिता, रचना अनुष्का ने पार्क बनाया, श्रद्धा शिवानी और अनन्या ने झील पहाड़ों में स्थित झील के किनारे स्थित घर बनाया वही छोटे छोटे बच्चों अंश, विशा, अदीबा, महताब, वारिश, यश, आयांश और नेत्रा ने बिल्ली और खरगोश का मॉडल बनाया। वोटिंग के आधार पर चयनित हुए छात्रों को पुरुस्कार वितरण किये गए जिसमे दिव्या के ग्रुप को प्रथम स्थान आयुष के ग्रुप को दूसरा, अभिषेक को तीसरा , गौरी को चौथा और शबनम के राम मंदिर ने पांचवां स्थान प्राप्त किया। जिन्हें विद्यालय प्रबंधन के साथ-साथ आए हुए अभिभावकों ने पुरस्कार देकर सम्मानित किया अंत में आए हुए अभिभावकों का विद्यालय के प्रधानाचार्य विष्णु प्रकाश बाजपेई और प्रबंधक मनोज कुमारी अध्यक्ष पूर्वी दीक्षित ने आभार प्रकट किया । वही प्रोजेक्ट इंचार्ज वंशिका बाजपेयी ने अपनी टीम अनामिका, सेजल, कशिश, मांशी, श्रेया, आकांक्षा, काजल, के साथ सभी बच्चों को प्रोत्साहन पुरस्कार वितरण कर सभी बच्चों का उत्साहवर्धन किया।

Rishabh Tiwari

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button