उत्तर प्रदेशउन्नावकानपुरताज़ा खबरे

50 हजार रूपए व नौकरी का लालच दे कर धर्म परिवर्तन करवाने ले रहा रही दो बसों को बजरंगदल की मदद से पुलिस ने पकड़ा, बैराज के रास्ते उन्नाव के किसी चर्च में जा रहे थे लोग

ब्यूरो ऋषभ तिवारी

कानपुर।।50 हजार रूपए व नौकरी का लालच दे कर धर्म परिवर्तन करवाने ले रहा रही दो बसों को बजरंगदल की मदद से पुलिस ने पकड़ा। बस में 4 दर्जन से अधिक पुरुष और महिलाएं सवार थीं। पुलिस ने मामला दर्ज कर शुरू की जांच।

सूत्रो से मिली जानकारी के अनुसार कानपुर के नवाबगंज अन्तर्गत चौकी गंगा बैराज के पास शनिवार रात करीब 2 बजे दो बसों में लोगों को भरकर धर्म परिवर्तन के लिए ले जाया जा रहा था। जानकारी मिलने पर बजरंग दल के कार्यकर्ताओ ने पुलिस को सूचना दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों बसों को रुकवा लिया जिसमें 4 दर्जन के करीब पुरुष और महिलाएं सवार थीं।बस में बैठे संजय वाल्मीकि नाम के व्यक्ती ने एसपी महेश कुमार से बताया कि उन्हें धर्म परिवर्तन के लिए दीपक और विलियम नाम के दो पादरी उन्नाव ले जा रहे थे। ये लोग हमे 50 हजार रुपए व नौकरी का लालच देकर ईसाई बनाते हैं।पुलिस ने धर्म परिवर्तन कराने वाले गैंग के सदस्यों को पकड़ कर उनके खिलाफ़ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।                    कथित तौर पर कहा जा रहा है कि जिस बस में लोग सवार थे वह बस शहर के एक नामी स्कूल की है।

बजरंग दल के नेता कृष्ण तिवारी का कहना है कि हम लोगों को सूचना मिली थी रात में नवाबगंज क्षेत्र से दो बसों में भरकर लोगों को उन्नाव में एक किसी खास स्थान पर धर्म परिवर्तन के लिए बुलाया गया है।उनको पैसों का लालच दिया गया है। जिसके बाद पुलिस को सूचना दी गई और गंगा बैराज पर देर रात चेकिंग लगाई गई।कृष्ण तिवारी ने आरोप लगाते हुए कहा कि है कि यह लोग शहर के अन्य रास्तों से भी धर्म परिवर्तन के लिए लोग ले गए हैं।दो बसें जो पकड़ी गई हैं वो तो बानगी भर है। फिलहाल, पुलिस अब इन आरोपों की जांच कर रही है.

कार्यवाही के बाद भी चल रहा है रैकेट आपको बताते चले कि इसके पहले घाटमपुर में और चकेरी में एक बड़ा गैंग इस तरह का धर्म परिवर्तन करने के आरोप में गिरफ्तार किया जा चुका है।लेकिन प्रशासन की कार्यवाही के इसके बावजूद धर्म परिवर्तन की घटनाएं नहीं रुक रहीं।

Rishabh Tiwari

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button