Tuesday, February 27, 2024

महिला कर्मचारी ने नगर पालिका अध्यक्ष प्रतिनिधि पर लगाए गंभीर आरोप, प्रतिनिधी ने आरोपों को बताया बेबुनियाद

उन्नाव।सोशल मीडिया पर नगर पालिका उन्नाव की कर अधीक्षक किरन लता सोनकर का एक रोते हुए वीडियो जमकर वायरल हुआ। जिसमें कर अधीक्षक द्वारा नगर पालिका अध्यक्ष प्रतिनिधि प्रवीण मिश्रा भानु पर गम्भीर आरोप लगाएं गए है।
आपको बता कि नगर पालिका उन्नाव में तैनात एक महिला अधिकारी जो की कर अधीक्षक के पद पर तैनात है अध्यक्ष प्रतिनिधि पर व्यवसायिक इमारतों पर निर्धारित कर कम कराने के लिए अभद्रता का आरोप लगाया है।

अध्यक्ष प्रतिनिधि ने आरोप बताए बेबुनियाद – अध्यक्ष प्रतिनिधि ने आरोपों को बेबुनियाद बताते हुए कहा कि महिला अधिकारी द्वारा लगातार फाइलो का ससमय निस्तारण ना करने व भ्रष्टाचार की शिकायतें मिल रहीं थीं। इसलिए अध्यक्ष श्वेता मिश्रा द्वारा कर अधीक्षक का पटल परिवर्तन किया गया था। इससे नाराज होकर उन्होंने हाई वोल्टेज ड्रामा रच खुद के वीडियो वायरल कराए हैं। कर अधीक्षक किरन लता सोनकर की इसी वर्ष नगर पालिका में कर अधीक्षक पद पर तैनाती हुई थी। इससे पूर्व वह निदेशालय में कार्यरत रही थीं। कर अधीक्षक पर सीधा आरोप भले ही नहीं लगा हो, मगर पालिका के कर विभाग पर कार्यशैली पर कई गम्भीर आरोप लगते चले आ रहे हैं। तथा नगर पालिका के जिम्मेदार सुर्खियां बटोरा करते है।

जबकि वायरल किसी भी वीडियो की पुष्टि खबर कर्ता के द्वारा नहीं की जा सकती है। वही कर अधीक्षक ने आरोप लगाया कि टेनरियों सहित अन्य व्यवसायिक इस्तेमाल वाली इमारतों को नियम को दर किनार पर राहत देने का अध्यक्ष प्रतिनिधि दबाव बनाते हैं।
वही नगर पालिका अध्यक्ष प्रतिनिधि ने कर अधीक्षक द्वारा लगाए गए आरोपों को मनघड़ंत बताते हुए कहा कि अध्यक्ष श्वेता मिश्रा ने सभासदों व आमजन की शिकायतों को देखते हुए उनके पटल परिवर्तन कर पालिका में तैनात दूसरे कर अधीक्षक देवेंद्र कुमार को महिला कर अधिकारी के काम को संभालने की जिम्मेदारी दी है। जिससे महिला अधिकारी ने हाई वोल्टेज ड्रामा रचते हुए खुद का वीडियो वायरल कराया है। वही अध्यक्ष प्रतिनिधि ने यह भी कहा कि हम जनता की समस्याओं के निस्तारण के लिए हैं। जनता द्वारा की गई शिकायतों को गंभीरता से लेना भी हमारा ही कार्य है। जिससे इनके दाखिल खारिज, नामांतरण, स्वकर के चार्ज छीनकर उन्हें वाद विभाग/ पेंशन विभाग /विज्ञापन विभाग से संबंधित समस्त कार्यों के संपादन हेतु प्रभारी पद संभालने हेतु अध्यक्ष द्वारा निर्देशित किया गया है।

Rishabh Tiwari

Latest news
Related news