लखनऊ

जेहठा गांव में राधा कृष्ण का भव्य मंदिर का निर्माण

संवाददाता इरफान कुरैशी।।

राधा कृष्ण के मन्दिर के लिए मिर्जापुर के पत्थर बढ़ा रहे हैं शोभा

*काकोरी के ग्राम जेहठा गांव में राधा कृष्ण मंदिर काकोरी रोड स्थित 13000 स्क्वायर फीट पर बनवाया गया है। इसके लिए राजस्थान के मिर्जापुर से खूबसूरत पत्थरों को मंगवाया गया है। ज्यादातर पत्थर लाल रंग के खूबसूरत हैं।

लखनऊ : एक ओर जहां अयोध्या में श्री राम का भव्य मंदिर बन रहा है तो वहीं दूसरी ओर लखनऊ में एक के बाद एक मंदिरों के बनने का सिलसिला शुरू हुआ है । पिछले साल यहां हनुमंत धाम बनकर तैयार हुआ था जो अब एक बड़ा पर्यटन स्थल बन चुका है। वहीं दूसरी ओर लखनऊ में राधा कृष्ण भगवान का भव्य मंदिर बन रहा है।

मंदिर काकोरी स्थित ग्राम जेहठा में 13000 स्क्वायर फीट जमीन पर बनवाया गया है । बनारस के मिर्जापुर से खूबसूरत पत्थरों को मंगवाया गया है । ठेकेदार प्रेम कुमार शिल्पकार ने बताया कि राजस्थान से डिजाइनर बुलायें गये। ज्यादातर पत्थर लाल रंग के हैं। यही नहीं सभी पर राधा कृष्ण से जुड़ी हुई कई आकृति बनी हुई है।

मिर्जापुर के पत्थर इस मंदिर की शोभा बढ़ाते नज़र आ रहें हैं। इस साल मंदिर बनकर तैयार होने की हालत में है। मंदिर का पूरा स्ट्रक्चर भी बनकर तैयार हो चुका है। बचा हुआ काम लगभग होने की कगार पर है। मंदिर में राधा कृष्ण एवं महादेव शिव वा हनुमान जी भगवान की प्रतिमा स्थापित की जाएंगी।

मंदिर को बनवाने वाले कल्लू राम की पत्नी कलावती देवी ने बताया हमारी और हमारे परिवार का लगाओ राधाकृष्ण मे हमेशा रहा है। हमारी हमेशा से ये मनसा रही है की राधाकृष्ण का मंदिर बनायेंगे प्रभु की कृपा से मंदिर बन रहा है । सब उन्ही की कृपा है। राधाकृष्ण भगवान का मंदिर बनने के बाद प्रतिमा को स्थापित कर दी जाएगा महादेव शिव वा हनुमान जी भी मंदिर में विराजमान होंगे. इस एक मंदिर में आने वाले भक्तों को राधा-कृष्ण के साथ महादेव शिव वा हनुमान जी के भी दर्शन होंगे.


अंतिम चरण में है काम

कल्लू राम ने बताया कि काम बहुत तेजी से हो रहा है।लगभग अंतिम चरण में है। इसी साल मंदिर बनकर तैयार होने को है फिलहाल नये इस मंदिर में राधाकृष्ण एवं महादेव शिव, हनुमान जी के दर्शन करने को मिलेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button