उत्तर प्रदेशउन्नावताज़ा खबरे

विद्युत व्यवस्था के सुदृढ़ीकरण एवं जन समस्याओं के त्वरित निस्तारण के लिए विकास भवन सभागार में हुई बैठक

सचिन पाण्डेय


उन्नाव। जनपद में विद्युत व्यवस्था के सुदृढ़ीकरण एवं जन समस्याओं के त्वरित निस्तारण के लिए विद्युत उपभोक्ता एवं जन प्रतिनिधि सम्पर्क अभियान के तहत जन प्रतिनिधियों एवं विद्युत विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों के साथ जिला पंचायत अध्यक्षा शकुन सिंह की अध्यक्षता व जिलाधिकारी अपूर्वा दुबे की उपस्थिति में विकास भवन सभागार में बैठक सम्पन्न हुई।
बैठक में जन प्रतिनिधियों द्वारा अपने-अपने क्षेत्र से संबंधित विद्युत समस्याओं के बारे में विस्तृत जानकारी दी गयी।

विधायक भगवन्त नगर आशुतोष शुक्ला ने रोस्टर के मुताबिक विद्युत आपूर्ति न किए जाने एवं निर्धारित समय के अन्दर ट्रांसफाॅर्मर न बदले जाने पर आपत्ति दर्ज कराते हुए कहा कि सरकार द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में 18 घण्टे, तहसील स्तर पर 22 घण्टे तथा जिला स्तर पर 24 घण्टे विद्युत आपूर्ति किए जाने के कड़े प्रावधान किए गए हैं। विधायक बांगरमऊ श्रीकान्त कटियार ने बताया कि बढ़ा-चढ़ाकर विद्युत बिल बनाए जाने की वजह से आम जनता परेशान है। विधायक मोहान बृजेश रावत ने कहा कि विद्युत विभाग के कर्मचारी गण जन प्रतिनिधियों के फोन नहीं उठाते हैं जिससे क्षेत्र की विद्युत समस्याओं के त्वरित निस्तारण में बाधा उत्पन्न होती है। विधायक सदर पंकज गुप्ता ने बिजनेस प्लान एवं नगरीय विद्युत व्यवस्था के संबंध में फीडबैक देते हुए कहा कि सरकार द्वारा संचालित योजनाओं के क्रियान्वयन में जन प्रतिनिधियों के प्रस्तावों को तरजीह दी जाए।
इस अवसर पर अध्यक्षा जिला पंचायत ने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि विद्युत विभाग के कर्मचारी गण जरूरत के समय फोन नहीं उठाते हैं, यह अत्यन्त आपत्तिजनक है। ऐसे लापरवाह एवं गै़र जिम्मेदार कर्मचारियों के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही की जाए। जनपद में सरकार से जो भी काम आते हैं, वे संबंधित क्षेत्र के विधायक की सहमति से ही कराए जाएं। क्षेत्रीय समस्याओं को प्राथमिकता पर निस्तारित कराया जाए। पूरे जनपद में रोस्टर के मुताबिक विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित करायी जाए।

बैठक में सीडीओ ऋषिराज, पीडी कमलेश कुमार सहित विद्युत विभाग के वरिष्ठ अधिकारी एवं कर्मचारी गण आदि मौजूद रहे।

Rishabh Tiwari

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button