उत्तर प्रदेशउन्नावताज़ा खबरे

बीघापुर तहसील में समाधान का आयोजन, डीएम ने सुनी लोगो की समस्याएं

सचिन पाण्डेय

उन्नाव। जनता की समस्याओं के नियमित अनुश्रवण एवं गुणवत्तापूर्ण व समयबद्ध निस्तारण हेतु तहसील बीघापुर में आयोजित जिला स्तरीय सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर डीएम अपूर्वा दुबे द्वारा पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ शंकर मीणा की उपस्थिति में जन सामान्य की समस्याएं सुनीं गयीं।
संपूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर तहसील बीघापुर में डीएम द्वारा राजस्व विभाग की 62, पुलिस विभाग की 17, विकास विभाग की 12 तथा अन्य विभागों की 39 शिकायतें प्राप्त हुई। इस प्रकार समस्त विभागों की कुल 130 शिकायतें सुनीं गयीं, जिसमें से 08 शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण कराया गया। इस दौरान डीएम ने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि सम्पूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त होने वाली ज्यादातर शिकायतों की पुनरावृत्ति हो रही है, शिकायतो के निस्तारण में स्थलीय निरीक्षण कर गुणवत्तापूर्ण निस्तारण कराना सुनिश्चित करें तथा यह भी ध्यान रखा जाए, कि शिकायत कर्ता पूर्ण रूप से संतुष्ट रहे। शिकायत कर्ता के असंतुष्ट होने पर शिकायत को निस्तारित नहीं माना जाएगा। निस्तारण करते समय शिकायत कर्ता से सम्पर्क जरूर स्थापित किया जाए। उन्होंने कहा कि सम्पूर्ण समाधान दिवस में जो भी शिकायतें प्राप्त हुई हैं, उन्हें बिना किसी विलम्ब के गुणवत्तापूर्ण ढंग से निस्तारित कराना सुनिश्चित किया जाए। जो भी शिकायतों के निस्तारण में लापरवाही बरतेगा, उस पर कड़ी कार्यवाही होगी। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि सम्पूर्ण समाधान दिवस के उपरान्त अपनी-अपनी विभागीय योजनाओें की प्रगति जानने हेतु स्थलीय निरीक्षण अवश्य किया जाए।
इस अवसर पर मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ0 सत्य प्रकाश, उप जिलाधिकारी बीघापुर दयाशंकर पाठक सहित समस्त जिला स्तरीय अधिकारी गण उपस्थित रहे।

Rishabh Tiwari

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button