उत्तर प्रदेशउन्नावताज़ा खबरे

आगामी महाशिवरात्रि के पर्व को लेकर डीएम ने की बैठक, बैठक में एसपी समेत धर्म गुरु,विभिन्न समाजिक संगठन के पदाधिकारी रहे मौजूद

उन्नाव।

उन्नाव।महाशिवरात्रि पर्व के दृष्टिगत कलेक्ट्रेट स्थित पन्नालाल सभागार में जिलाधिकारी अपूर्वा दुबे की अध्यक्षता व एसपी सिद्धार्थ शंकर मीना की उपस्थिति में जिले के संभ्रान्त नागरिकों, धर्म गुरूओं, विभिन्न सामाजिक संगठनों के पदाधिकारियों तथा अधिकारियों के साथ पीस कमेटी की बैठक सम्पन्न हुई।
बैठक में विभिन्न धर्म गुरूओं व गणमान्य व्यक्तियों द्वारा महाशिवरात्रि पर्व पर आयोजित की जाने वाली शोभायात्राओं के दौरान आने वाली विभिन्न प्रकार की समस्याओं को जिलाधिकारी के समक्ष रखा गया, जिसको लेकर जिलाधिकारी ने सभी को आश्वस्त किया कि दिये गए सुझावों/शिकायतों का संज्ञान लेकर आवश्यक कार्यवाही करायी जाएगी। इस मौके पर डीएम ने समस्त नगर निकाय के अधिशासी अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि महाशिवरात्रि पर्व के दौरान नगरीय क्षेत्रों के शिवालयों तथा शोभायात्राओं के रूट में साफ-सफाई के विशेष इंतेजाम किये जाएं। उन्होंने समस्त एसडीएम, क्षेत्राधिकारियों एवं थाना प्रभारियों को सख्त निर्देश दिये कि महाशिवरात्रि पर्व पर आयोजित होने वाली शोभायात्राओं में सुरक्षा व यातायात व्यवस्था के पर्याप्त इंतेजाम सुनिश्चित करा लिए जाएं ताकि किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना न होने पाए। उन्होंने सख्त निर्देश दिए कि महिला सुरक्षा पर विशेष ध्यान दिया जाए। उन्होंने कहा कि अधिकारीगण अपने-अपने दायित्वों का अच्छे से निर्वहन करें। जनपद वासी पर्व के दौरान सावधानी व सतर्कता बनाये रखें। उन्होंने सभी को महाशिवरात्रि की अग्रिम शुभकामनाएं व्यक्त करते हुए कहा कि जनपद उन्नाव हम सबका है, इसलिए यहां की संस्कृति एवं गंगा-जमुनी तहजीब को अक्षुण्य बनाए रखना हम सबकी नैतिक जिम्मेदारी है। सभी लोग संयम, मानवता, संवेदनशीलता, शालीनता, प्रेम, भाई-चारा, सौहार्द एवं परम्पराओं का पालन करते हुए तथा किसी भी व्यक्ति की धार्मिंक भावना को आहत किये बगैर त्यौहार को पूरे उत्साह व आस्था के साथ मनाएं।


इस दौरान एसपी ने कहा कि महाशिवरात्रि पर्व के दृष्टिगत आयोजित की जाने वाली शोभायात्राओं में कोई भी नवीन पहलू सामने न आए। कोई समस्या हो तो पहले ही अवगत कराएं ताकि समय रहते हुए समस्या को हल किया जा सके। बाइक जुलूस व शोभायात्राओं के दौरान मादक पदार्थों का प्रयोग करने से बचें। सभी लोग आपसी एकता व सौहार्द को बनाए रखते हुए पूरे भाई-चारे के साथ त्यौहार मनाएं। उन्होंने सभी थाना प्रभारियों को निर्देश दिए कि त्यौहर के दृष्टिगत सतर्क रहें और अराजक तत्वों पर पैनी नजर बनाए रखें।

बैठक में एडीएम (वि/रा) नरेन्द्र सिंह, एडीएम (न्यायिक) विकास कुमार सिंह, सिटी मजिस्ट्रेट विजेता, विशाल शिव शोभायात्रा के संयोजक चन्द्र प्रकाश गुप्ता, हिन्दु जागरण मंच के प्रा0मंत्री विमल द्विवेदी, मुस्लिम लीग के जिलाध्यक्ष मो0अहमद, गुरूद्वारा उन्नाव से जगजीत सिंह सहित विभिन्न समुदायों एवं सामाजिक संगठनों के गणमान्य लोग मौजूद रहे।

Rishabh Tiwari

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button