उत्तर प्रदेशताज़ा खबरेबाराबंकी

बाराबंकी जिलाधिकारी की अध्यक्षता में गणतंत्र दिवस समारोह एवं उ0प्र0 दिवस मनाए जाने की तैयारियों के संबंध में बैठक सम्पन्न

बाराबंकी , । आज दिनांक -20/01/2023 जिलाधिकारी अविनाश कुमार की अध्यक्षता में गणतंत्र दिवस समारोह एवं उ0प्र0 दिवस मनाए जाने की तैयारियों के संबंध में बैठक डीआरडीए गांधी सभागार में सम्पन्न हुई।
जिलाधिकारी ने कहा कि विगत वर्षों की भांति इस वर्ष परम्परागत रूप से हर्षोल्लास के साथ जनपद में गणतंत्र दिवस का समारोह मनाया जाए। उन्होंने कहा कि गणतन्त्र दिवस निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार ही मनाया जाए। उन्होंने जनपद के समस्त उप जिलाधिकारी, खण्ड विकास अधिकारी एवं अधिशासी अधिकारियों को निर्देश दिए कि तहसील, ब्लाक, नगर पालिका परिषद, नगर पंचायतों पर समस्त समाज सेवी संस्थाओं एवं गणमान्य व्यक्तियों को सम्मिलित कराते हुए गणतंत्र दिवस समारोह कार्यक्रम को हर्षोल्लास पूर्वक तरीके से मनाने की व्यवस्था की जाए। उन्होंने कहा कि इस वर्ष के समारोह में कोविड से बचाव के लिए शासन के दिशा निर्देशों का अनुपालन भी सुनिश्चित किया जाए।
जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद स्तर पर उ0प्र0 दिवस 24 जनवरी से 26 जनवरी तक नगर पालिका टाउन हाल में हर्षोल्लास के साथ मनाया जाएगा। उन्होने बताया कि इस बार उत्तर प्रदेश दिवस की थीम “निवेश एवं रोजगार” रखा गया है। उन्होंने कहा कि उ0प्र0 दिवस में जनपद के गौरवशाली इतिहास एवं स्वतंत्रता संग्राम आन्दोलन से जुड़े शहीद स्मारकों एवं स्थलों पर आधारित अभिलेख एवं चित्रों का प्रदर्शन किया जाये। उन्होंने निर्देश दिये कि कार्यक्रम में आजादी की गाथाओं पर आधारित सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन कराया जाए।
जिलाधिकारी ने कहा कि शासन से प्राप्त निर्देशों के क्रम में सभी विभागों द्वारा सरकारी योजनाओं पर प्रदर्शनी का आयोजन किया जाए। उन्होंने कहा कि ओ0डी0ओ0पी0 सहित लाभार्थीपरक योजनाओं के स्टॉल लगाकर केंद्र एवं प्रदेश सरकार द्वारा संचालित योजनाओं की जानकारी आमजन को उपलब्ध कराई जाए। उन्होंने कहा कि उ0प्र0 दिवस के आयोजन में ओ0डी0ओ0पी0, खादी ग्रामोद्योग, कृषि विभाग, उद्योग विभाग, पंचायती राज विभाग, शिक्षा विभाग, ग्राम्य विकास, समाज कल्याण विभाग सहित अन्य विकास परक विभागों द्वारा प्रदर्शनी का आयोजन कर योजनाओं के बारे में लोगों को जागरूक किया जाए।
बैठक में मुख्य विकास अधिकारी श्री मती एकता सिंह , जॉइंट मजिस्ट्रेट , अपर पुलिस अधीक्षक, समस्त उपजिलाधिकारी, परियोजना निदेशक डीआरडीए, उपायुक्त एनआरएलएम, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी, अपर जिला सूचना अधिकारी, समस्त नगर निकाय अधिशासी सहित अन्य सम्बंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

रिर्पोट देवेंद्र पाण्डेय

Shubham Tripathi

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button