उत्तर प्रदेशकानपुरताज़ा खबरे

पुलिस कस्टडी में व्यवसायी की मौत, परिजनों ने मचाया हड़कंप

कानपुर।पुलिस हिरासत में युवा वव्यवसायी की मौत हो गयी।व्यवसायी के परिजनों ने सूचना मिलने पर हड़कम्प मचा दिया।मामला शिवली कोतवाली का।

शिवली कोतवाली क्षेत्र के गाँव लालपुर सरैया के एक युवा व्यवसायी बलवन्त की पुलिस हिरासत में मौत हो गई। उसे लूट के एक मामले में पूछताछ के लिए पुलिस ने सोमवार रात को उठाया था।

सूत्रों के अनुसार उसी रात करीब 2.30 बजे परिजनों को युवक की मौत की खबर मिली। व्यवसायी के गुस्साए परिजनों ने हंगामा कर दिया और पुलिस से परिजनों की झड़प हो गई। मामले के तूल पकड़ता देख एसपी ने SOG टीम समेत 9 पुलिसकर्मी को सस्पेंड कर दिया। वहीं, राज्यमंत्री प्रतिभा शुक्ला ने भी मौके पर पहुंचकर जानकारी लीं।

इस मामले में उठाया गया था बलवन्त-

सरैया गांव में 6 दिसंबर को चंद्रभान सिंह नाम के कारोबारी से लूट हो गई थी। वह दुकान बंद करके लौट रहे थे तभी पीछे से आए दो बाइक सवार बदमाशों ने ढाई लाख रुपए और 40 हजार के गहने लूट लिए थे। इस मामले में SOG टीम गठित की गई थी।SOG मामले की जाँच ही कर रही थी इसी बीच, सोमवार को पुलिस ने चंद्रभान के भतीजे बलवंत के साथ 5 लोगों को पूछताछ के लिए उठाया था।कथित तौर पर बताया जा रहा है कि पुलिस हिरासत में लेने के कुछ ही घंटे बाद बलवंत की तबीयत बिगड़ने लगी। पुलिस बलवन्त को तुरन्त जिला अस्पताल लेकर आई। वहां डॉक्टरों ने उसे हैलट के लिए रेफर किया। जहाँ उसकी इलाज के दौरान मौत हो गयी। घटना की सूचना पर मृतक बलवन्त के परिजन अस्पताल पहुंच गए।

मृतक के बड़े भाई ने लगाया आरोप-

मृतक बलवंत के बड़े भाई सचिन ने पुलिस पर बलवंत को पीट-पीटकर मारने का आरोप लगाया है। उसने बताया कि मेरा भाई चोकर का कारोबार करता था।और वह सोमवार को घर से चोकर लेने गया था।5 बजे के करीब वह चोकर लेकर लौट रहा था।उसी समय मेरे भाई को SOG की टीम ने गिरफ्तार कर लिया।सूचना पर मैं और चाचा चंद्रभान तुरन्त थाने गया जहाँ SOG वाले मेरे भाई को पीट रहे थे।मैंने और चाचा ने इसका विरोध भी किया परन्तु वह नही माने।जबकि चाचा ने तहरीर में कहा था कि मेरे साथ लूट करने वाले व्यक्ति की उम्र लगभग18,19 साल की होगी।मेरे भतीजे को क्यो हिरासत में लिया है।

Rishabh Tiwari

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button