उत्तर प्रदेशकानपुरताज़ा खबरे

खूफिया एजेंसी को मिले डॉ रिजवान के पाकिस्तान से सम्बंध के सबूत

ऋषभ तिवारी


कानपुर।परिवार संग जेल गए बांग्लादेशी नागरिक डॉ. रिजवान के पाकिस्तानी कनेक्शन के सबूत खुफिया एजेंसियों को मिले हैं।डॉ के फर्जी पासपोर्ट पर तीन बार पाकिस्तान जाने के सबूत मिले हैं।

फर्जी पासपोर्ट के साथ यात्रा करता था डॉ रिजवान

फर्जी पासपोर्ट से डॉ पाकिस्तान के कराची और पेशावर के साथ ही थाईलैंड और नेपाल की भी यात्रा कर चुका है।
डॉ रिजवान अपनी पत्नी हिना, पुत्री रुखसार व पुत्र के साथ पाकिस्तान और बांग्लादेश की यात्रा फर्जी पासपोर्ट के साथ ही करता था।उसने अपनी पत्नी व ससुर के साथ साथ पुत्र व पुत्री के पासपोर्ट भी फर्जी बनवा रखे थे।फर्जी दस्तावेज बनवाने के लिए विधायक इरफान सोलंकी के लेटरपैड का इस्तेमाल किया गया है।

ज्वाइंट कमिश्नर आनंद प्रकाश तिवारी ने बताया कि बांग्लादेशी नागरिक डॉ. रिजवान के पाकिस्तानी जासूस होने का शक है।उन्होंने बताया एनआईए,एटीएस और मिलिट्री इंटेलिजेंस समेत अन्य सुरक्षा एजेंसियों को रिजवान से जुड़े हुए इनपुट दिए गए हैं। डॉ. पांच सालो से शहर के आर्यनगर के इंपीरियल रेजीडेंसी के आठवीं मंजिल पर फ्लैट नंबर 801 में परिवार समेत रह रहा था।सपा विधायक इरफान सोलंकी का बांग्लादेशी नागरिक डॉ. रिजवान के घर अक्सर आना-जाना होता था। पुलिस को सीसीटीवी कैमरों की फुटेज में भी इरफान के आवाजाही की पुष्टि हुई है।

सपा विधायक व डॉ के कनेक्शन की जाँच कर रही है पुलिस-
सूत्रों के अनुसार विधायक व पार्षद मन्नू के लेटरपैड का इस्तेमाल फर्जी दस्तावेज बनवाने के लिए किया जाता था।विधायक और पार्षद अपने पैड पर डॉ व उसके परिवार को भारतीय दर्शाते थे।
पुलिस ने बताया डॉ. रिजवान और सपा विधायक इरफान के कनेक्शन की जांच कर रही है। जांच में आरोप सही पाए गए तो विधायक का नाम भी एफआईआर में बढ़ाया जाएगा।

Rishabh Tiwari

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button