उत्तर प्रदेशताज़ा खबरेलखनऊ

02 शातिर हत्यारोपी अभियुक्तों को थाना बक्शी तालाब पुलिस टीम ने किया गिरफ्तार।

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में पुलिस आयुक्त कमिश्नरेट लखनऊ एस.बी. शिरडकर महोदय द्वारा अपराध एवं अपराधियो पर नियंत्रण व वांछित अभियुक्तो की गिरफ्तारी हेतु चलाये जा रहे अभियान के क्रम में पुलिस उपायुक्त उत्तरी महोदय एस.एम. कासिम आब्दी व अपर पुलिस उपायुक्त उत्तरी महोदय अभिजित आर. शंकर के पर्यवेक्षण में तथा सहायक पुलिस आयुक्त बीकेटी महोदय अमित कुमावत के कुशल निर्देशन में थाना प्रभारी निरीक्षक बीकेटी के नेतृत्व में दिनांक 20.11.2022 को भैंसामऊ क्रांसिग के पास एक व्यक्ति मृत अवस्था में पड़े होने की सूचना पर प्रभारी निरीक्षक बीकेटी मय हमराह पुलिस बल द्वारा मौके पर पहुंचकर देखा गया तो एक व्यक्ति जिसकी उम्र लगभग 26 वर्ष थी का शव नहर पुलिया से जाने वाले खड़ंजे के किनारे पड़े कंकरीट पत्थर व बाऊंड्री वाले के बीच मृत अवस्था में पड़ा है तथा पास में ही मोटरसाइकिल नंबर UP32LE3205 खड़ी थी ।

पुलिस टीम द्वारा मौके पर उपस्थित व्यक्तियों से व आने जाने वाले राहगीरों व स्थानीय पत्रकारों से मृतक की पहचान कराने का प्रयास किया। शव की शिनाख्त हो जाने पर मृतक अनुराग के पिता के द्वारा दी गयी तहरीर के आधार दिनांक 21.11.2022 को मु0अ0स0 395/2022 धारा 302 भादवि0 बनाम अज्ञात पंजीकृत हुआ था। अभियोग की विवेचना से प्रकाश में आये अभियुक्तगण विशाल वर्मा को भैसामऊ क्रासिंग से एवं अजय भार्गव एस. आर. कालेज के हास्टल रुम से मुखबिर की सूचना पर दिनांक 01.12.2022 को गिरफ्तार किया गया। तथा अभियुक्तगणों द्वारा मृतक की हत्या में प्रयुक्त किये गये आलाकत्ल आदि को उनकी निशादेही पर बरामद कर लिया गया है । विवेचना से प्रकाश में आये अभियुक्त अजय भार्गव ने पूछताछ में बताया कि दिनांक 19.11.2022 को विशाल और अनुराग मेरे कमरे पर आये थे और मुझसे नशा करने का दबाव बना रहे थे । मैने काफी देर तक इन लोगों को मना किया लेकिन जब नही माने तो इन लोगों के कहने से मैने भी पांच ML का डोज लिया था ।

लेकिन यह बात मुझे नही पता थी कि ये लोग मेरे टैबलेट को गिरवी रखे पैसों से नशे का सामान लाये हैं । जब मुझे जानकारी हुई तो मैने इसका विरोध किया तो विशाल ने सारा दोष अनुराग पर मढ़ दिया । जिससे अनुराग नाराज होकर कहने लगा जो नशा तुम लोगों ने लिया है वह उसी पैसे का आया है । बस इसी बात को लेकर हम लोगों में विवाद हुआ और अनुराग ने हम दोनों को गालियां देना शुरू कर दिया तो विशाल ने अनुराग को धक्का दिया और मैने उसके सिर पर पास में रखे हेलमेट से सिर पर वार कर दिया, जिससे हेलमेट टूट गया और अनुराग गिर कर बेहोश हो गया और उसके नाक से खून व झाग निकलने लगा तो हम लोगों ने उसको रूमाल से पोछा और मैने अपने मुह से उसके मुह में सांस देने का प्रयास किया लेकिन उस पर कोई असर नही हुआ, तो उसकी नब्ज और हार्ट को चेक किया तो एहसास हो गया कि अनुराग मर चुका है तो डर वस हम लोगों ने अनुराग के शव को मोटर साइकिल पर बिठाकर नहर के किनारे झाड़ियों में फेंक दिया था तथा उसकी मोटर साइकिल वहीं किनारे स्टैण्ड पर खड़ी कर दिया तथा हेलमेट और उसकी चप्पल को सीतापुर रोड हाइवे के किनारे ले जाकर झाड़ियों में फेंक दिया । अभियोग से सम्बन्धित अभियुक्तगण की निशानदेही पर घटना से सम्बन्धित एक अदद हेल्मेट (आलाकत्ल) मृतक अनुराग सिंह, एक अदद मोटरसाइकिल की चाभी, एक अदद एंड्राएड मोबाइल सैमसंग रंग नीला का बरामद किया गया ।


नाम पता गिरफ्तार अभियुक्त–
1. विशाल वर्मा पुत्र छोटेलाल वर्मा नि0 मां दुर्गापुरम कालोनी थाना बी0के0टी0 जनपद लखनऊ उम्र 21 वर्ष।
2. अजय भार्गव पुत्र चमनलाल न0 कर्बलापुरवा थाना खैराबाद जनपद सीतापुर उम्र करीब 22 वर्ष ।
गिरफ्तार करने वाली टीम विवरण-
01-प्रभारी निरीक्षक जितेन्द्र प्रताप सिंह
02-उ0नि0 श्री रामसमुझ यादव
03-हे0का0 पारसनाथ
04-का0 अभय ।

रिपोर्ट – अमित कुमार शुक्ला

Shubham Tripathi

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button