उत्तर प्रदेशबुलंदशहर

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद बुलन्दशहर में निर्माणाधीन श्री कल्याण सिंह राजकीय मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण किया

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने शुक्रवार को जनपद बुलन्दशहर में निर्माणाधीन श्री कल्याण सिंह राजकीय मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण किया ।

महिला चिकित्सालय परिसर में बनाए जा रहे मेडिकल कॉलेज के 200 शैय्या अस्पताल तथा प्रशासनिक एवं शैक्षणिक भवन का मुआयना किया। 

जनपद भ्रमण के दौरान उन्होंने प्रदेश सरकार द्वारा संचालित विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थियों से संवाद किया।
निरीक्षण के अवसर पर मुख्यमंत्री जी ने कार्यदायी संस्था के प्रतिनिधियों को निर्देशित करते हुए कहा कि निर्माण कार्यों की गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा जाए, इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाए। तय मानकों के अनुसार शीघ्रता से निर्माण कार्य पूर्ण कराए जाएं। उन्होंने जिलाधिकारी को निर्माण कार्यों पर निरन्तर निगरानी बनाए रखने के निर्देश दिए। इस अवसर पर उन्होंने मेडिकल कॉलेज के डमी मॉडल का अवलोकन भी किया।
मुख्यमंत्री ने कहा कि स्व0 श्री कल्याण सिंह जी के नाम पर जनपद बुलन्दशहर में मेडिकल कॉलेज की स्थापना की जा रही है। इसमें अगले शैक्षणिक सत्र से प्रवेश प्रक्रिया प्रारम्भ कर दी जाएगी। यह मेडिकल कॉलेज एम0बी0बी0एस0 एवं नर्सिंग की शिक्षा का केन्द्र बनेगा।

जिन सुविधाओं के लिए बुलन्दशहर को अब तक वंचित रखा गया था, उन सुविधाओं को उपलब्ध कराने का कार्य प्रदेश सरकार कर रही है।
मुख्यमंत्री जी ने जिला महिला चिकित्सालय में नवनिर्मित एम0एन0सी0यू0 वॉर्ड का निरीक्षण किया और चिकित्सालय द्वारा शिशुओं और माँ की देख-रेख एवं उन्हें उपलब्ध करायी जा रहीं सुविधाओं के बारे में जानकारी प्राप्त की।


मुख्यमंत्री जी के जनपद भ्रमण के अवसर पर औद्योगिक विकास मंत्री श्री नन्द गोपाल गुप्ता ‘नन्दी’, पिछड़ा वर्ग कल्याण राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री नरेन्द्र कश्यप, लोक निर्माण राज्यमंत्री श्री बृजेश सिंह सहित अन्य जनप्रतिनिधिगण तथा शासन-प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

Shubham Tripathi

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button