अमेठीअयोध्याइटावाउत्तर प्रदेशउन्नावकानपुरजालौनप्रायगराजफतेहपुरबाराबंकीरायबरेलीलखनऊहरदोई

आज यूपी को 15,487 नए पीएसी जवान मिल गए 

सीएम योगी मंगलवार को पीएसी रिक्रूट आरक्षियों के दीक्षांत समारोह में पासिंग आउट परेड की सलामी लेने लखनऊ पुलिस लाइन पहुंचे थे।

आज यूपी को 15,487 नए पीएसी जवान मिल गए हैं। इस मौके पर अपने सम्‍बोधन में सीएम योगी ने कहा कि ये सभी के लिए गौरव का पल है। और सीएम योगी ने इस मौके पर चार सर्वश्रेष्‍ठ परेड कमांडर योगेन्‍द्र अवस्‍थी, अमन पांडेय, राजा पांडेय और अमित सिंह को सम्‍मानित किया। 

उन्‍होंने कहा कि आप सभी को शायद मालूम नहीं है कि प्रदेश के इस सबसे बड़े अनुशासित बल को लेकर एक शरारत हो रही थी। 2017 के पहले इस बल को खत्‍म करेन की साजिश रची गई थी। आरोप लगाया कि होनहार जवानों को पीएसी बल का हिस्‍सा बनने से रोकने के लिए 54 कंपनियों को खत्‍म कर दिया गया था। वह बेहद शर्मनाक पल था। हम उस साजिश को नाकाम करने में सफल रहे हैं।

उन्‍होंने कहा कि हमने न सिर्फ पीएसी को बचाया बल्कि इसकी महिला बटालियन का गठन करने में भी सफलता प्राप्‍त की। आप सभी के कंधों पर प्रदेश की कानून व्‍यवस्‍था को दुरुस्‍त्‍ रखने के साथ ही अमन-चैन को कायम करने की बड़ी जिम्‍मेदारी है।

उन्‍होंने सीएम ने कहा कि पिछले पांच साल के दौरान यूपी के एक लाख 62 हजार से अधिक नौजवानों को बिना किसी भेदभाव के भर्ती प्रक्रिया से पुलिस और पीएसी में नौकरी दी गई। उन्‍होंने कहा कि जवानों को भर्ती और पदोन्‍नति प्राप्‍त हो सके इस दिशा में सरकार ने बेहतर काम किया है। 

Shubham Tripathi

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button