उत्तर प्रदेशउन्नावताज़ा खबरे

उत्तरप्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ के पदाधिकारियों की  शिक्षक विधायक राज बहादुर चंदेल के आवास पर हुई बैठक

संवाददाता सचिन पाण्डेय

उन्नाव।।उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ( चंदेल गुट ) के जिला अध्यक्ष हरिहर प्रसाद दीक्षित की अध्यक्षता में दिनांक 22 अक्टूबर दिन मंगलवार को शिक्षा निदेशक कार्यालय लखनऊ में होने वाले विशाल धरना प्रदर्शन को लेकर पदाधिकारियों की एक महत्वपूर्ण बैठक संगठन के संरक्षक एवं शिक्षक विधायक मा. राजबहादुर सिंह चंदेल के आवास पर संपन्न हुई ।
बैठक को संबोधित करते हुए प्रदेशीय मंत्री रमाशंकर मिश्र( मुन्ना) ने कहा कि शिक्षक साथियों को अपनी अर्जित उपलब्धियों व अस्तित्व को बचाने के लिए 18 सूत्रीय मांगों को लेकर लखनऊ में आयोजित विशाल धरना प्रदर्शन में अपनी सहभागिता व शक्ति का प्रदर्शन करना होगा ।
जिला मंत्री राम शंकर ने शिक्षकों का आवाहन करते हुए कहा कि वित्तविहीन शिक्षकों की स्थिति अत्यंत ही नाजुक है,हर स्तर पर उनका शोषण हो रहा है। सरकार वित्तविहिन शिक्षकों के बारे में सकारात्मक पहल नहीं कर रही है ।अतः वित्तविहीन शिक्षक साथियों से अपील है कि वह अपने कर्तव्य के साथ ही साथ अधिकारों की लड़ाई में संगठन के साथ कंधे से कंधा मिलाकर विशाल प्रदर्शन में बड़ी संख्या में शामिल होकर वित्तविहीन शिक्षकों की सेवा सुरक्षा एवं नियमावली बनवाने के लिए सरकार पर प्रभाव डालें ।
संरक्षण समिति के सहसंयोजक चंद्र प्रकाश शुक्ल(छुन्ना ) ने कहा कि शिक्षक साथियों को जागरूक होना होगा। यह समय शिक्षकों के अस्तित्व की लड़ाई का समय है यदि हम अभी भी नहीं सचेत हुए तो आने वाला समय अत्यंत भयानक होगा और इसके परिणाम आने वाली पीढ़ी को भी भुगतना पड़ेगा।
मीडिया प्रभारी रमेश चंद्र गुप्ता ने शिक्षकों से अनुरोध किया है की शिक्षा निदेशक कार्यालय लखनऊ में 18 सूत्रीय मांगों को लेकर आयोजित धरना प्रदर्शन में अधिक से अधिक संख्या में पहुंचकर शिक्षकों के मुद्दों को निस्तारित करने के लिए शासन प्रशासन पर सकारात्मक प्रभाव डा़लना सुनिश्चित करें।
संगठन के संरक्षक एवं शिक्षक विधायक मा. राज बहादुर सिंह चंदेल ने सभी पदाधिकारियों एवं शिक्षकों से अपील की है कि संगठन के द्वारा आयोजित विशाल धरना प्रदर्शन में बड़ी से बड़ी संख्या में शामिल होकर अपनी 18 सूत्री मांगों को ,जिसमें अद्यतन तदर्थ शिक्षकों का विनियमितीकरण, पुरानी पेंशन बहाली, कैशलेस चिकित्सकीय सुविधा का लाभ, प्रदेश के वित्तविहिन विद्यालयों के शिक्षकों को सम्मानजनक मानदेय एवं उनकी सेवा सुरक्षा, कार्यालयों में सिटीजन चार्टर को लागू कराना, चयन वेतनमान/ प्रोन्नति वेतनमान आदि समस्त प्रकार के अवशेषों का भुगतान आदि सहित बिन्दुओं को लेकर गूंगी एवं बहरी सरकार को जगाने का कार्य करें ताकि विशाल धरना प्रदर्शन में भारी भरकम भीड़ को देखकर सरकार निश्चित ही सकारात्मक परिणाम के लिए बाध्य हो सके।
बैठक में जिलाध्यक्ष हरिहर प्रसाद दीक्षित, जिला मंत्री राम शंकर,कोषाध्यक्ष सत्यनारायण सिंह, आय -व्यय निरीक्षक सूर्यकांत तिवारी, मीडिया प्रभारी रमेश चन्द्र गुप्ता, संगठन मंत्री विनोद अवस्थी, पूर्व जिला मंत्री रमेश कुमार गौतम, अरुण सिंह, मदन मोहन शुक्ला, ज्ञानेंद्र सिंह, धीरेंद्र सिंह, निखिल त्रिवेदी, वीरेंद्र कुमार सिंह ,विमल अवस्थी, वीरेंद्र विक्रम सिंह ,उमेश श्रीवास्तव,जंग बहादुर सिंह, अजय सिंह, विमलेश शुक्ल, सुजीत सिंह, दिनेश कुमार गौतम, सुनील मिश्रा, प्रशान्त पाल,सुरेन्द्र सिंह आदि समेत पदाधिकारी एवं शिक्षक साथी शामिल रहे।

Rishabh Tiwari

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button