लखनऊ

स्कूली बच्चों के लिए भी अब निशानेबाजी सीखना आसान हो जाएगा

रविवार को गोमतीनगर स्थित एक होटल में उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कैमस्टार स्पोर्ट्स की स्प्रिंग एयर राइफल, नाइट्रो राइफल, पिस्टल व पैलेट्स लांच किया। यह एयरगन अगस्त 2022 से बाजार में लोगों के लिये उपलब्ध होगी

नाइट्रो राइफल का नाम मैट्रिक्स, स्प्रिंग एयर राइफल का नाम हरक्यूलिस और पिस्टल का नाम लियो रखा गया है। नाइट्रो व स्प्रिंग राइफल का वजन 2.7 किलो ग्राम और पिस्टल का वजन एक किलो से भी कम है। एयरगन राइफल की कीमत 13 हज़ार से 16 हज़ार वहीं पिस्टल की कीमत 5 से 7 हज़ार रुपये रहेगी। इस अवसर पर निदेशक राजेश भाटिया, अंशू भाटिया आदि लोग उपस्थित रहे निदेशक राजेश भाटिया ने बताया कि कंपनी अप्रैल 2023 तक कानपुर देहात में एक अनोखा शूटिंग रेंज बनाने के बाद लखनऊ में एक विश्वस्तरीय शूटिंग रेंज स्थापित करेगी। इसके साथ ही स्कूलों, शापिंग मॉल्स के गेमिंग जोन, क्लब, रिसार्ट आदि जगह पर निशानेबाजी सिखायेंगे।।

कार्यक्रम के मुख्य अति‌थि उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने बताया कि देश तेजी से मेक इन इंडिया की ओर बढ़ रहा है। पुरातन काल में भारत युद्धकला में सर्वश्रेष्ठ रहा है। उस कालखंड के लोगों में निशानेबाजी का अद्भुत गुण था। अंधेरे में तीर चलाना और शब्द बेदी विद्या के लोग कायल थे। कैमस्टार स्पोर्ट्स निशानेबाजों को बेहतर संसाधन उपलब्ध कराने का सराहनीय कार्य कर रहा है। कैमस्टार स्पोर्ट्स के निदेशक जसविंदर वीर सिंह व जोगिंदर पाल सिंह सियाल ने बताया कि मेक इन इंडिया के तहत नाइट्रो राइफल, स्प्रिंग एयर राइफल, पिस्टल व चार प्रकार के एयरगन पैलेट तैयार किये जा रहे हैं।

Shubham Tripathi

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button