उत्तर प्रदेशउन्नावताज़ा खबरे

नेशनल अवार्ड से दिल्ली में उन्नाव के शिक्षक मोहम्मद जुबैर और सबीहा एहसान को किया जाएगा सम्मानित

सचिन पाण्डेय

उन्नाव।शिक्षा के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य करने पर भारत के सभी राज्यों से 50 उर्दू शिक्षकों को नेशनल अवार्ड से ग़ालिब अकादमी दिल्ली में 5 सितंबर 2024 को शिक्षक दिवस के अवसर पर सम्मानित किया जाएगा।
कौमी उर्दू शिक्षक कर्मचारी संघ द्वारा आयोजित प्रोग्राम में पूरे मुल्क से शिक्षकों प्रवक्ताओं और प्रोफेसरों और शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े कर्मचारियों से शिक्षा के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य करने वाले कर्मचारियों से एक फाइल में शिक्षा के क्षेत्र में किये गये नवाचारों की एक फाइल बनाकर कौ़मी उर्दू शिक्षक कर्मचारी संघ भारत के कार्यालय दिल्ली को रजिस्टर्ड डाक द्वारा भेजी जाती है। कौ़मी उर्दू शिक्षक कर्मचारी संघ की कमेटी संविधान की आठवीं अनुसूची में शामिल सभी भाषाओं में से किसी भाषा के लिए उल्लेखनीय कार्य करने पर या किसी भी शिक्षक शिक्षिका या कर्मचारी द्वारा विद्यालयों कॉलेज या डिग्री कॉलेज के लिए किए गए योगदान या कोई उल्लेखनीय कार्य करने पर चौधरी वासिल अली गुर्जर की अध्यक्षता में बनाई गई कमेटी सभी फाइलों का गहनता से अध्ययन करती हैं और शिक्षक शिक्षिकाओं का उस जिले में वेरिफिकेशन कर भारत के सभी राज्यों में से 50 शिक्षक शिक्षिकाओं. प्रोफेसर्स या कर्मचारीयों को नेशनल अवार्ड के लिए चुना जाता है। गालिब अकादमी दिल्ली में आयोजित प्रोग्राम में सरकारी मशीनरी से जुड़े हुए अधिकारियों की उपस्थिति में भारत के सभी राज्यों से 50 महान हस्तियों को जिन्होंने शिक्षा के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य किया है को सम्मानित किया जाएगा। जिसके लिए निकहत पठान ने कौमी उर्दू शिक्षक कर्मचारी संघ के चौधरी वासिल अली गुर्जर. सैय्यद महताब इब्राहिम. आबिद खान हमीद खान. विकास कुमार राणा. सीमा भाटी सैनी. मौ. रफीक मुहम्मद नईम अफीफुददीन और पूरी कमेटी को निष्पक्षता के साथ नाम चुने जाने पर बधाई दी है। और आगे भी शिक्षक के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य करने का भरोसा दिया है। शिक्षिका के पूरे परिवार में खुशी का माहौल है। और सभी की तरफ से बधाईयाँ मिल रही है।

वहीं उन्नाव जिले से प्रसिद्ध वरिष्ठ पत्रकार मोईनुद्दीन बक़ा के बेटे और उच्च प्राथमिक विद्यालय मुस्तफाबाद कम्पोज़िट मियागंज के इंचार्ज प्रधान शिक्षक मोहम्मद ज़ुबैर अख्तर का नाम नेशनल अवार्ड के लिए चयन किया गया है । उन्नाव के ही सिकंदरपुर सरोसी ब्लाक के प्राथमिक विद्यालय अकबरपुर दबौली की प्रधान शिक्षिका सबीहा एहसान को भी नेशनल अवार्ड देकर सम्मानित किया जाएगा।
उत्तर प्रदेश के ही जिला बिजनौर के ब्लॉक नजीबाबाद से नादिर हुसैन , उत्तर प्रदेश से ही जिला अमेठी के पीएम श्री कंपोजिट स्कूल के सैयद नासिर हुसैन, जिला लखनऊ से शबीना मुराद , जिला पीलीभीत से शाहिद अली खान, जिला बदायूं से इरम, जिला मुरादाबाद से शाजिया एहसान, उत्तर प्रदेश के ही जिला सीतापुर ब्लाक उमरी से मोहम्मद आरिफ जिला मैनपुरी के करहल से नाजमा परवीन नेशनल उर्दू अवार्ड के लिए चयन में शामिल है ।नेशनल अवार्ड शिक्षक दिवस 5 सितंबर के मौके पर यह अवार्ड दिया जाएगा जिसकी तैयारियां जारी हैं ।

Rishabh Tiwari

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button