रायबरेली

व्यापारी कल्याण दिवस के रूप में मनाई गई दानवीर भामाशाह की जयंती : रायबरेली

रायबरेली,29 जून 2024 । संस्कृति विभाग और राज्य कर विभाग के संयुक्त तत्वाधान में दानवीर भामाशाह की जयंती को व्यापारी कल्याण दिवस के रूप में मनाया जाने के लिए कार्यक्रम का आयोजन सभागार, राजकीय इंटर कॉलेज रायबरेली में किया गया था। जिलाधिकारी हर्षिता माथुर ने सर्वप्रथम दानवीर भामाशाह के चित्र पर दीप जलाकर और पुष्प अर्पित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।
इस अवसर पर जिलाधिकारी हर्षिता माथुर ने विभिन्न विभागों द्वारा कार्यक्रम में लगाई गई स्टालों का निरीक्षण किया और उनके द्वारा बनाए गए उत्पादों की गुणवत्ता के विषय में जानकारी ली। संस्कृति विभाग ने इस अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया। जिलाधिकारी हर्षिता माथुर ने इस अवसर पर व्यापारियों को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार द्वारा जो भी योजनाएं व्यापारियों के लिए चलाई जा रही हैं उन्हें शत प्रतिशत धरातल पर लागू कराया जाएगा। यदि व्यापारियों को किसी प्रकार की भी समस्या हो तो उसके लिए तत्काल प्रशासन से संपर्क कर सकते है। प्रशासन उनके व्यापार को सुरक्षा उपलब्ध कराएगा। उन्होंने कहा कि व्यापारियों की समस्याओं को शीघ्र निस्तारित करने के निर्देश दिए जाते रहे हैं और आगे भी उनकी समस्याओं पर विशेष ध्यान दिया जाएगा।


इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) प्रफुल्ल त्रिपाठी, परियोजना निर्देशक राजेश कुमार मिश्रा,जिला अर्थ एवं सांख्यिकी अधिकारी पन्नालाल के अतिरिक्त अन्य विभागों के अधिकारी गण उपस्थित रहे।

Shubham Tripathi

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button