उत्तर प्रदेशउन्नावताज़ा खबरे

सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष पहुंचे उन्नाव, बेरोजगारी, महंगाई को लेकर बीजेपी पर साधा निशाना

सचिन पाण्डेय

उन्नाव। सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सपा प्रत्यासी अन्नू टंडन के समर्थन में एक जनसभा की । जिसमे हजारों की संख्या में लोग मौजूद रहे। जनसभा में संबोधन के दौरान अखिलेश यादव बेरोजगारी, महगाई, पेपर लीक और अग्निवीर जैसे मुद्दों पर भाजपा पर जम के बरसे। वही जनता से दस साल से उन्नाव लोक सभा सीट पर काबिज भाजपा सांसद से हिसाब मांगने की भी बात की। अखिलेश यादव ने मंच से अपने संबोधन में कहा कि इस समय डबल इंजन की सरकार में एक इंजन पहले से ही गायब है। जो दिल्ली वालों ने होल्डिंग लगवाई है । उसमे उन्नाव वाले बड़े नेता को जगह ही नहीं मिली है।

उत्तर प्रदेश की 7 साल की सरकार में हमारा किसान सबसे ज्यादा संकट में चला गया। भारतीय जनता पार्टी ने यह कहा की किसानों की आय दोगुनी हो जाएगी यहां पर किसान भाई मौजूद है उनके परिवार के लोग भी हैं कोई बता दे की किसानों को आय दोगुनी हो गई है क्या, किसान भाई दिल्ली गए थे अपने हक के लिए इस सरकार ने दिल्ली नहीं जाने दिया। उत्तर प्रदेश का किसान दिल्ली गया था वह अपने लिए कानूनी अधिकार एमएसपी के लिए लेकिन सरकार ने वहां पर आरसीसी की दिवाले लगवा दी सड़कों पर कील गड़वा दिए।किसानों को रोकने का काम किया ।लेकिन किसान जब पीछे नहीं हटा तब सरकार ने तीन काले कानून वापस लिए थे। बीजेपी के लोगों ने बड़े-बड़े उद्योगपति बड़े-बड़े लोगों का कर्ज माफ कर दिया है और जब नियम बनाए सरकार ने तो सरकार ने यह नियम बनाया था कि जिन लोगों का बैंकों पर कर्ज 5 करोड़ से ऊपर है उनका कर्ज माफ होगा इस कानून की और नियम बनाने से हमारे किसान जो लाखों लाख रूपए लेते हैं उनका माफ नही होता। युवाओं के 10 से ज्यादा परीक्षाओं के पेपर लीक हुए है । अगर हिसाब लगा ले तो 60 लाख बच्चों की भविष्य से इस सरकार ने खिलवाड़ किया है। फौज में पक्की नौकरी मिलेगी , अग्निवीर खत्म करेंगे बताना चाहता हूं कि बीजेपी की सरकार आ गई तो फौज की तो 4 साल की नौकरी की है पुलिस की 3 साल की नौकरी हो जाएगी और 3 साल के बाद हमारे आपके बीच में ही ये लोग घूमेंगे। क्या आपको पता था कि एयरपोर्ट, पानी के जहाज , बंदरगाह, एलआईसी ये सब बिक जाएंगी । क्या आपको पता था कि बैंक के बैंक डूबा दी जाएगी क्या आपको पता था कि आधी रात को नोटबंदी हो जाएगी तो इसलिए भाजपा के लोग सरकार में आ गए तो 4 साल तो दूर फौजी की 3 साल की नौकरी हो जाएगी। पहले वोट चाहिए थे तो रिफाइंड तेल दे रहे थे सरकार बन गई उसके बाद राशन में क्या दे रहे हैं। आपको राशन में क्या मिलना है आजकल बीजेपी वाले क्या दे रहे। समाजवादी सरकार बनने जा रही है आपके राशन की गुणवत्ता भी अच्छी होगी राशन की मात्रा भी बढ़ेगी और जिस तरह संपन्न लोग बड़े-बड़े शहरों में बाजार में पैकेट का आटा खरीद करके जो जिसकी गुणवत्ता अच्छी है और कई बार पौष्टिक भी होता है तो अपने गरीबों को हम भरोसा दिला कर जा रहे हैं जहां राशन की मात्रा बढ़ाएंगे और उसके साथ-साथ डाटा भी फ्री देने का काम करेंगे। यह सरकार भी बड़ी कमाल की सरकार है हम लोगों ने लैपटॉप दिया इतना बड़ा इन्होने छोटा कर दिया अब वो चलता ही नहीं है।
समाजवादियों ने जो एंबुलेंस दी थी इन्होंने खराब कर दी जो गांव गांव जाती थी गरीब माता बहनों सबको गांव से अस्पताल जाना होता था पहुंच जाते थे जल्दी आ जाती थी तो बताओ अस्पताल में क्या इलाज मिल पा रहा है आपको बताओ दवाइयां मिल पा रही है क्या कुछ नहीं मिल पा रहा।

Rishabh Tiwari

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button