उत्तर प्रदेशउन्नावताज़ा खबरे

अमर शहीद गुलाब सिंह लोधी की प्रतिमा का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज करेंगे अनावरण

उन्नाव।।मुख्य्मंत्री के द्वारा स्वतंत्रता संग्राम सेनानी गुलाब सिंह लोधी की प्रतिमा के अनावरण का कार्यक्रम निश्चित हो चुका है, अब बुधवार को प्रदेश के मुख्य्मंत्री अमर शहीद की प्रतिमा के अनावरण के साथ ही जनसभा को भी संबोधित करेंगे। आज सांसद साक्षी महाराज और जनपद के विधायको द्वारा आयोजित होने वाले कार्यक्रम के स्थलों का निरीक्षण कर तैयारी की स्थिति जानी।

फतेहपुर चौरासी क्षेत्र के अंतर्गत चंद्रिका खेड़ा गांव अमर शहीद गुलाब सिंह लोधी का पैतृक गांव है ।चंद्रिका खेड़ा में उनके नाम से स्मारक स्थल का निर्माण कराकर उसमें शहीद गुलाब सिंह लोधी की आदमकद प्रतिमा की स्थापना कराई गई है। शहीद की प्रतिमा का अनावरण करने के लिए तेरह मार्च बुधवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का कार्यक्रम निश्चित हो चुका है। मुख्यमंत्री के आगमन के निश्चित हुए कार्यक्रम को लेकर प्रशासनिक अधिकारी अलर्ट हो चुके हैं। सोमवार से प्रशासनिक अमला कार्यक्रम की तैयारी पूर्ण करने के लगा हुआ है।

जिलाधिकारी गौरांग राठी, मुख्य विकास अधिकारी प्रेम प्रकाश मीणा, पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ शंकर मीणा, बांगरमऊ एसडीएम नम्रता सिंह, तहसीलदार साक्षी राय द्वारा शहीद के पैतृक ग्राम चंद्रिका खेड़ा में स्मारक स्थल एवं जवाहर नवोदय विद्यालय में आयोजित जनसभा के कार्यक्रम स्थल में हो रही तैयारियों का निरीक्षण किया।इस दौरान जिलाधिकारी ने मातहतो को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। तय कार्यक्रम के अनुसार मुख्यमंत्री शहीद की प्रतिमा का अनावरण करने के साथ-साथ एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे। उधर जनपद के सांसद सच्चिदानंद हरि साक्षी महाराज, जिला अध्यक्ष अवधेश कटियार, विधायक पंकज गुप्ता,अनिल सिंह, बृजेश रावत, श्रीकान्त कटियार, जिला पंचायत अध्यक्षा सगुन सिंह, ब्लाक प्रमुख मनोज निषाद, अर्जुन दिवाकर, अरूण सिंह एवं प्रासनिक अधिकारियो की कार्यक्रम को लेकर जवाहर नवोदय विद्यालय के सभागार में बैठक हुई। बैठक में कार्यक्रम की तैयारियों की जानकारी और स्थिति की स्थिति पर चर्चा हुई। जनसभा स्थल को लेकर तैयारी एवं हेली पैड से लेकर स्मारक स्थल तक मार्ग की स्थिति आदि सहित तमाम बिंदुओ को चर्चा हुई। मुख्यमंत्री जनसभा 241 करोड़ की योजनाओं का लोकार्पण भी करेंगे।

Rishabh Tiwari

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button