उत्तर प्रदेशउन्नावताज़ा खबरे

बच्चों ने पोस्टर बना मतदान की महत्ता का दिया संदेश

उन्नाव ।उच्च प्राथमिक विद्यालय बाबूगंज, कंपोजिट,नगर क्षेत्र के बच्चों ने पोस्टर प्रतियोगिता में प्रतिभाग कर वोट फॉर बेटर इण्डिया का संदेश दिया।

लोकसभा निर्वाचन 2024 के अंतर्गत जनपद के सभी विद्यालयों में 27 फरवरी से 13 मार्च तक स्वीप कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। मतदान प्रतिशत बढ़ाने हेतु विद्यालयों में प्रतिदिन गतिविधियां कराई जा रही हैं ।आज की गतिविधि विद्यालय स्तर पर पोस्टर प्रतियोगिता का आयोजन किया जाना था।जिससे पोस्टर के माध्यम से बच्चों को मतदान का महत्व समझाया जा सके तथा मतदान प्रतिशत बढ़ाया जा सके।

उच्च प्राथमिक विद्यालय बाबूगंज कम्पोजिट में डॉ रचना सिंह के निर्देशन में मतदाता जागरूकता हेतु विद्यालय स्तर पर पोस्टर प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।इस प्रतियोगिता के माध्यम से बच्चों ने मतदान की महत्ता का संदेश दिया।कक्षा 6 के छात्र अंश ,आर्यन,सपना कक्षा 6 की नैंसी तथा कक्षा 8 के जयदीप व वैभव सिंह ने पोस्टर प्रतियोगिता में प्रतिभाग किया।पोस्टर के द्वारा बच्चों ने समृद्ध भारत का संदेश दिया। बच्चों ने बताया कि लोकतांत्रिक व्यवस्था में मतदान का बहुत महत्व है। लोकतंत्र जनता का , जनता के द्वारा तथा जनता के लिए शासन है।‌ लोकतंत्र में जनता अपने मत से किसी उम्मीदवार को विजयी बनाकर शासन तक पहुंचाती है इसलिए सभी को मतदान अवश्य करना चाहिए।पोस्टर प्रतियोगिता में कक्षा 8 के जयदीप ने प्रथम स्थान प्राप्त किया ,कक्षा 6 के आर्यन ने क्रमशः द्बितीय तथा कक्षा 6 की तमन्ना ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।इस अवसर पर विद्यालय की प्रधान शिक्षिका हुमा वसी तथा सहायक शिक्षिका छाया अवस्थी उपस्थित रहीं।

Rishabh Tiwari

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button