रायबरेली

उद्यमियों/व्यापारियों की समस्याओं का करें निस्तारण: राज्यमंत्री अजीत सिंह पाल

रायबरेली 12 जून, 2022 राज्यमंत्री अजीत सिंह पाल जी अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट स्थित बतच भवन सभागार विकास में उद्यमियों/व्यापारियों के संवाद कार्यक्रम आयोजित किया गया। बैठक में उपस्थित उद्यमियों/व्यापारियों से राज्यमंत्री द्वारा ओ0डी0ओ0पी0, विश्वकर्मा श्रम सम्मान एवं मुख्य स्वरोजगार योजना आदि योजनाओं के बारे में जानकारी ली गई। उपस्थिति उद्यमियों/व्यापारियों द्वारा जनपद के उद्योग/इंडस्ट्री के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी दी गई।

राज्यमंत्री अजीत सिंह पाल जी अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट स्थित बतच भवन सभागार विकास में उद्यमियों/व्यापारियों के संवाद कार्यक्रम आयोजित किया गया।

उद्यमियों द्वारा राज्यमंत्री को जनपद में इंडस्ट्रियल एरिया में सड़क, बिजली, नाली आदि व्यवस्थाओं को दुरूस्त कराने के लिए अवगत कराया गया। जिस पर मा0 मंत्री जी द्वारा जिलाधिकारी व सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिये कि उद्यमियों/व्यापारियों द्वारा जो भी समस्याए व शिकायत प्राप्त होती है उनका निस्तारण समयबद्ध तरीक से नियमानुसार किया जाए और औद्योगिक क्षेत्रों में साफ सफाई का कार्य नियमित रूप से अवश्य कराया जाए। ताकि उद्योमियो/व्यापारियों को किसी भी समस्याओं का समाना न करना पड़े। बैठक में स्नेलता त्रिवेदी द्वारा राज्यमंत्री जी को बताया कि जनपद में उद्यमियों/व्यापारियों के लिए सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न लाभ परक योजनाओं के स्टॉल लगाकर लोगों को जानकारी दी जाती है। जिसमें हमें भी स्टॉल लगाने की अनुमति दी जाए। जिस पर मंत्री जी द्वारा संबंधित अधिकारियों निर्देश दिये कि उद्यमियों/व्यापारियों को भी योजनाओं के स्टॉल लगाने की अनुमति दिया जाए।

उद्यमियो/व्यापारियों द्वारा साफ-सफाई, अतिक्रमण, बिजली, सड़क इत्यादि में सम्बंधी बातों पर मा0 मंत्री जी को अवगत कराया गया, जिस पर उनके द्वारा लिखित रूप से ज्ञापन उपलब्ध कराने हेतु कहा गया। बैठक में जिलाधिकारी माला श्रीवास्तव द्वारा मा0 राज्यमंत्री जी को जनपद में एक जनपद एक उत्पाद योजना, विश्वकर्मा श्रम सम्मान एवं मुख्य स्वरोजगार योजना आदि योजनाओं के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी दी गई।

जिलाधिकारी ने मा0 मंत्री जी को ओ0डी0ओ0पी0 द्वारा बनाई गई सामग्री को जिला प्रशासन की तरह से भेट की गई।

Shubham Tripathi

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button